close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बिहार के पूर्व राज्यपाल लालजी टंडन को दी गई विदाई, फागू चौहान कल लेगें पद की शपथ

पूर्व राज्यपाल लालजी टंडन को विदाई देने के लिए समारोह का आयोजन किया गया था. उनके विदाई समारोह में नीतीश कुमार भी शामिल हुए.

बिहार के पूर्व राज्यपाल लालजी टंडन को दी गई विदाई, फागू चौहान कल लेगें पद की शपथ
लालजी टंडन को बिहार में विदाई दी गई.

पटनाः बिहार के पूर्व राज्यपाल लालजी टंडन को विदाई दी गई है. रविवार को सीएम नीतीश कुमार और विधानसभा के अध्यक्ष समेत कई मंत्रियों ने उन्हें विदाई दी. बता दें कि लालजी टंडन अब मध्य प्रदेश के राज्यपाल नियुक्त किए गए हैं. जबकि बिहार में उनकी जगह फागू चौहान लेंगे.

पूर्व राज्यपाल लालजी टंडन को विदाई देने के लिए समारोह का आयोजन किया गया था. उन्हें सारी औपचारिकताओं के साथ अपने नए कार्यकाल के लिए विदाई दिया गया. विदाई समारोह में सीएम नीतीश कुमार खुद मौजूद थे. उन्होंने लालजी टंडन को बुके देकर विदा किया.

वहीं, बिहार के नए राज्यपाल भागू चौहान भी रविवार को ही पटना पहुंच रहे हैं. बताया जा रहा है कि उनके स्वागत की अगुवाई खुद सीएम नीतीश कुमार करेंगे.

फागू चौहान सोमवार (29 जुलाई) को पद और गोपनीयता की शपथ लेंगे. पटना हाईकोर्ट के जस्टिस अमरेश्वर प्रताप शाही फागू चौहान को शपथ दिलाएंगे.

आपको बता दें कि, नए राज्यपाल फागू चौहान बीजेपी के वरिष्ठ नेता हैं. वह यूपी के घोषी से विधायक रह चुके हैं. उन्होंने यूपी में 17वें विधानसभा चुनाव में सबसे अधिक मतों से जीतने वाले नेता थे. वह आजमगढ़ के रहने वाले हैं. 

बिहार के नए राज्‍यपाल फागू चौहान ने 1985 में दमकिपा पार्टी से विधायक बनकर अपना राजनीतिक सफर शुरू किया था. वर्तमान में ये यूपी के घाेसी विधानसभा क्षेत्र से छठीं बार विधायक थे. शुक्रवार को उन्‍होंने विधानसभा की सदस्‍यता से इस्‍तीफा दे दिया.