पटना: बिहटा के किसान ने एयरपोर्ट निर्माण से हुए नाराज, दिवार बनाने का किया विरोध

सरकार पटना के पास बिहटा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा बनाना चाहती है जिसके लिए निर्माण कार्य भी शुरू हो चुका है लेकिन बिहटा के किसानों ने नाराजगी जताते हुए निर्माण कार्य को रोक दिया है.

पटना: बिहटा के किसान ने एयरपोर्ट निर्माण से हुए नाराज, दिवार बनाने का किया विरोध
बिहटा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा का निर्माण कार्य शुरू हो चुका है.

पटना: बिहार में सरकार पटना के पास बिहटा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा बनाना चाहती है जिसके लिए निर्माण कार्य भी शुरू हो चुका है लेकिन बिहटा के किसानों ने नाराजगी जताते हुए निर्माण कार्य को रोक दिया है.

दरअसल नाराज किसानों का कहना है कि उन्होनें अपनी कृषि योग्य भूमि भी विकास के नाम पर ड्रीम प्रोजेक्ट में दे दी है लेकिन सरकार के कुछ अधिकारियों ने अधिग्रहित प्लॉट के बीच मे 17 एकड़ भूमि को अधिग्रहण से मुक्त कर चारों तरफ से चारदीवारी का कार्य शुरू कर दिया है. 

किसानों का आरोप है कि अगर भूमि के चारों तरफ चहारदीवारी हो जाएगी तो वो उस भूमि पर खेती कैसे करेंगे. किसानों ने सरकार से मांग की है कि अगर सरकार किसान  हितैषी तो जमीन को अविलंब अधिग्रहण कर किसानों को जमीन का उचित मुआवजा दे. साथ ही किसानों ने चेतावनी भी दे है कि अगर सरकार उनकी मांग को नहीं मानती है तो वो अपनी जान दे देंगें.

मौके पर पहुंचे जिला भूअर्जन पदाधिकारी पंकज पटेल, राजस्व समाहर्ता (एसी) राजीव कुमार श्रीवास्तव ,एयरपोर्ट अधिकारी अशोक सिन्हा अंचलाधिकारी, सुनील कुमार वर्मा ने किसानों से मिलकर उन्हें शांत कराया और समस्या को सुन जल्द समाधान का आश्वासन दिया.