close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

रांची: बारिश से किसानों में छाई खुशी, धान की खेती हुई शुरू

मौसम विभाग की बात माने तो किसानों के लिए खुशी की बात है और आने वाले दिनों में और भी बारिश की संभावनाएं हैं और आज तक का रेनफॉल 36 फीसदी है और पांच डिस्ट्रिक्ट में सामान्य वर्षा हुई है.

रांची: बारिश से किसानों में छाई खुशी, धान की खेती हुई शुरू
किसान खेतों में बुवाई करते नजर आ रहे हैं.

रांची: झारखंड में एक बार फिर मानसून की दस्तक के बाद झारखंड के किसानों पर खुश देखने को मिल रही है और किसान अपने धान के बिचड़े को लेकर अपने खेतों में दिख रहे हैं.

मानसून ने फिर से रफ्तार पकड़ ली है. बंगाल की खाड़ी में निम्न दबाव बनने पर झारखंड पर भी इसका असर देखने को मिल रहा है. राजधानी रांची में 3 दिनों से बारिश हो रही है और किसानों के चेहरे पर खुशहाली नजर आ रही है और खेतों में धान के  बिचडा के साथ किसान धान की रोपनी कर रहे हैं और खेतों में धान की बुवाई करते नजर आ रही हैं.

वहीं, मौसम विभाग की बात माने तो किसानों के लिए खुशी की बात है और आने वाले दिनों में और भी बारिश की संभावनाएं हैं और आज तक का रेनफॉल 36 फीसदी है और पांच डिस्ट्रिक्ट में सामान्य वर्षा हुई है.

दुमका ,जामताड़ा ,लोहरदगा , पलामू और साहिबगंज साथ ही मौसम विभाग वैज्ञानिक ने बताया कि पूर्वानुमान है कि आने वाले दिनों में और अच्छी बारिश होने की संभावना है और 1 अगस्त से बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बन रहा उसके कारण झारखंड में और अच्छी बारिश होने की संभावना हैं. देखना होगा अगर मानसून इसी तरह किसानों पर मेहरबान रहा तो झारखंड में सुखाड़ की स्थिति से निजात मिल सकता है