बिहार: यूरिया लेने के लिए जुटी किसानों की भारी भीड़, कोरोना गाइडलाइन की उड़ी धज्जियां

यूरिया के उपलब्ध होने की सूचना पर हजारों की भीड़ कृषि केंद्र पर पहुंच गई. इस दौरान लोगों ने कोविड-19  के नियमों का पालन नहीं किया.

बिहार: यूरिया लेने के लिए जुटी किसानों की भारी भीड़, कोरोना गाइडलाइन की उड़ी धज्जियां
बिहार: यूरिया लेने के लिए जुटी किसानों की भारी भीड़, कोरोना गाइडलाइन की उड़ी धज्जियां.

बगहा: बिहार के बगहा में यूरिया खाद लेने के लिए बिस्कोमान कृषि केंद्र पर किसानों की भारी भीड़ उमड़ी. बताया जा रहा है कि, बीते एक महीने से यूरिया खाद कृष्क सेवा केन्द्रों पर खत्म था, जिस वजह से किसान-मजदूर खाद के लिए परेशान थे, हालात यह था कि, लोगों को बाजार में यूरिया की किल्लत के चलते ब्लैक में यूरिया खाद खरीदना पड़ रहा था.

इधर, यूरिया के उपलब्ध होने की सूचना पर हजारों की भीड़ कृषि केंद्र पर पहुंच गई. इस दौरान लोगों ने कोविड-19 (COVID-19) के नियमों को ताक पर रखकर, बगैर सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) के नियमों का पालन किए, एक के उपर एक सट कर कतार में सुबह से खड़े हो गए और अपनी बारी का इंतजार करने लगे.

वहीं, अधिकतर लोग यहां बिना मास्क (Mask) पहने भीड़ में शामिल होकर कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण को बढ़ावा देते नजर आए. हैरानी की बात यह है कि, सबकुछ सुरक्षाकर्मियों के सामने हुआ. जवानों ने कहा कि, लोग भीड़ में मास्क गिरने का हवाला देते हुए नियमों का खुलेआम धज्जियां उड़ा रहे हैं.

बता दें कि, पश्चिम चंपारण जिले में लगातार कोरोना का संक्रमण बढ़ रहा है. इसी बिस्कोमान परिसर में सीओ और कई अस्पताल कर्मी संक्रमित हैं.