मुंगेर : बोरबेल में फंसी सना का रेस्क्यू करने वाली टीम के सम्मान में कार्यक्रम
Advertisement

मुंगेर : बोरबेल में फंसी सना का रेस्क्यू करने वाली टीम के सम्मान में कार्यक्रम

सम्मान समारोह का आयोजन प्रमंडलीय आयुक्त सभागार में किया गया. 

सना का रेस्क्यू करने वाली टीम को सम्मानित किया गया. (फाइल फोटो)

मुंगेर : बीते 31 जुलाई को शहर को कोतवाली थाना क्षेत्र के मुर्गिया चौक के पास एक घर के बोरबेल में गिरी तीन सना की सकुशल बरामदगी करने वाली टीम को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सम्मानित किया गया. पुलिस प्रसाशन, समाजिक कार्यकर्ता, एसडीआरएफ और एनडीआरएफ के सम्मान में कार्यक्रम का आयोजन किया गया. 

सम्मान समारोह का आयोजन प्रमंडलीय आयुक्त सभागार में किया गया. आयुक्त पंकज कुमार पाल, डीआईजी जिंतेंद्र मिश्रा ने एसपी गौरव मंगला, एएसपी हरि शंकर कुमार, एसपी अभियान राणा नवीन, एसडीआरएफ के सब इंस्पेक्टर मुरारी प्रसाद चौरसिया सहित समाजिक कार्यकर्ताओं को प्रशस्ति पत्र और शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया गया.

इस मौके पर प्रमंडलीय आयुक्त पंकज कुमार पाल ने कहा कि बोरबेल में गिरी तीन साल की सना को बचाने के लिए चलाए गए ऑपरेशन में जिन लोगों ने अतुल्य प्रयास किया उनके लिए यह सम्मान समारोह का आयोजन किया गया. उन्होंने कहा कि सेवा भाव के कारण ही यह ऑपरेशन सफल हुआ है. उन्होंने कहा कि रेस्क्यू के दौरान बार-बार मन में सवाल उठ रहे थे कि सफल होंगे कि नहीं. 

उन्होंने कहा कि एसडीआरएफ, पुलिस प्रसाशन का जो सहयोग और प्रयास रहा उसी के कारण बच्ची को बचाने में सफल रहे. उन्होंने कहा कि अगर इस तरह की घटना होती है तो हमलोग कंधे से कंधा मिलाकर काम करेंगे.

ज्ञात हो कि 110 फुट गहरे बोरवेल के गड्ढे में गिरी 3 साल की बच्ची को 31 घंटे चले रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद सुरक्षित निकाल लिया गया था. प्राथमिक उपचार के बाद सना को पीएमसीएच भेज दिया गया था. वहां से इलाज संपन्न होने के बाद हाल ही में सना अपने घर पहुंच चुकी है.