अगले साल फरवरी में होगा FIFA अंडर-17 वर्ल्ड कप, झारखंड के हैं 35 में 8 खिलाड़ी
Advertisement

अगले साल फरवरी में होगा FIFA अंडर-17 वर्ल्ड कप, झारखंड के हैं 35 में 8 खिलाड़ी

 फीफा अंडर-17 वीमेंस फुटबॉल वर्ल्ड कप का आयोजन अगले साल फरवरी महीने में होना है. और सबसे खास बात है कि वर्ल्ड कप की मेजबानी भारत करने जा रहा है. झारखंड के लिए यह गौरव की बात है कि 35 में से 8 खिलाड़ी हमारे राज्य के हैं.

 फीफा अंडर-17 वीमेंस फुटबॉल वर्ल्ड कप का आयोजन अगले साल फरवरी महीने में होना है. (फाइल फोटो)

रांची: फीफा अंडर-17 वीमेंस फुटबॉल वर्ल्ड कप का आयोजन अगले साल फरवरी महीने में होना है. और सबसे खास बात है कि वर्ल्ड कप की मेजबानी भारत करने जा रहा है. यह गौरव की बात है कि 35 में से 8 खिलाड़ी झारखंड राज्य के हैं. इसी को लेकर झारखंड में भी तैयारियां दिखने लगी है जिसे लेकर भारतीय फुटबॉल फेडरेशन के अधिकारी रांची पहुंचे .

साल 2021 के आकाश में अंडर-17 विमेन वर्ल्ड कप का आयोजन होने जा रहा है और यह वर्ल्ड कप हमारे लिए बेहद खास है क्योंकि अंडर-17 वीमेंस वर्ल्ड कप की मेजबानी भारत को मिली है. भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करने के लिए 35 सदस्य टीम का चयन भी किया जा चुका है और टीम की आठ खिलाड़ी सवा तीन करोड़ झारखंड वासियों को गौरवान्वित कर रही हैं क्योंकि 35 में से 8 खिलाड़ी झारखंड की हैं.

वीमेंस वर्ल्ड कप में कुछ महीने बचे हैं और ऐसे में कोरोनावायरस की वजह से गोवा में फुटबॉल कैंप स्थगित होने के बाद झारखंड सरकार राज्य में फुटबॉल कैंप कराने की कोशिश कर रही है जिसे लेकर फेडरेशन को चिट्ठी भी लिखा गया है.इसी क्रम में ऑल इंडिया फुटबॉल फेडरेशन के प्रतिनिधि एलेक्स एंब्रोस रांची पहुंचे और फुटबॉल स्टेडियम का जायजा लिया. स्टेडियम के इंफ्रास्ट्रक्चर से एंब्रोस काफी सहमत नजर आए लेकिन मैदानों के मामले पर उनका कहना है कि कुछ और चीजों को दुरुस्त करने की जरूरत है.

बरहाल एंब्रोस बारीकी से तमाम चीजों का मुआयना कर रहे हैं और फेडरेशन को इससे संबंधित रिपोर्ट सौंपी जाएगी. लेकिन इन सबके बीच शब्द तीन करोड़ जनता को यह उम्मीद है कि फेडरेशन झारखंड में कैंप लगाने की इजाजत दे देगा.