close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

दरभंगा : मामूली विवाद में पॉलिटेक्निक कॉलेज के छात्रों का स्थानीय लोगों से हिंसक झड़प

घटना दरभंगा विश्वविद्यालय थाना क्षेत्र के कादिराबाद मोहल्ले की है, जहां पिछले दो दिनों से मोहल्ले के लोगों के साथ पॉलिटेक्निक कॉलेज के छात्रों के बीच विवाद चल रहा था. 

दरभंगा : मामूली विवाद में पॉलिटेक्निक कॉलेज के छात्रों का स्थानीय लोगों से हिंसक झड़प
दरभंगा पॉलिटेकनिक कॉलेज.

दरभंगा : मामूली विवाद के कारण दरभंगा पॉलिटेक्निक कॉलेज के छात्र और मोहल्लेवासियों के बीच जमकर झड़प हो गई. दोनों तरफ से खूब पत्थरबाजी भी हुई. घंटों पूरा इलाका रणक्षेत्र में तब्दील रहा. मौके पर पहुंची पुलिस पर भी भीड़ ने हमला कर दिया, जिसमें कुछ पुलिसकर्मी भी जख्मी हो गए. पुलिस की गाड़ी के शीशे भी टूट गए. अंत में पुलिस को बल का प्रयोग करना पड़ा. पुलिस ने उपद्रवियों पर जमकर लाठियां भांजी.

घटना दरभंगा विश्वविद्यालय थाना क्षेत्र के कादिराबाद मोहल्ले की है, जहां पिछले दो दिनों से मोहल्ले के लोगों के साथ पॉलिटेक्निक कॉलेज के छात्रों के बीच विवाद चल रहा था. विवाद तब बढ़ गया, जब कुछ छात्रों ने मोहल्ले के एक लड़के को बंधक बनाकर हॉस्टल में जमकर उसकी पिटाई कर दी.

जैसे ही इस बात की जानकारी मोहल्ले के लगों को मिली कि लोग आक्रोशित हो गए और हॉस्टल पर हमला कर दिया. पॉलिटेक्निक कॉलेज हॉस्टल के छात्र बंधक बनाए हुए लड़के को छोड़ने के बजाय मोहल्ले के लोगों पर पत्थरबाजी शुरू कर दी. इसके बाद दोनों तरफ से हमला होने लगा.

वहीं, कुछ लोगों ने मोहल्ले में किराए के मकान में रह रहे पॉलिटेक्निक के छात्रों को बंधक बना लिया. मामला बिगड़ता हुआ देखा मौके पर दरभंगा के डीएसपी अनोज कुमार खुद दंगा नियंत्रण टीम के साथ पहुंचे. उन्होंने पहले छात्र के चंगुल में बंधक बने मोहल्ले के लड़कों को छुड़ाया, फिर मुहल्लेवासी द्वारा बंधक बनाए गए पॉलिटेक्निक के छात्रों को मुक्त कराया. इस पूरी कार्रवाई में पुलिस ने जमकर लाठियां भी भांजी. इस दौरान पुलिस पर भी जमकर पत्थरबाजी की गई.

बाद में भारी संख्या में पहुंची पुलिस ने पूरे हॉस्टल की तालाशी ली. कुछ छात्रों को हिरासत में लेकर पूछताछ किया. यह कोई पहला मामला नहीं है, इससे पहले भी कई बार पॉलिटेक्निक कॉलेज हॉस्टल के छात्र और मोहल्ले के लोगों के बीच अक्सर ऐसी वारदातें होती रहती हैं.

पॉलिटेक्निक छात्र के चुंगल से बचकर निकले बैद्यनाथ के शरीर पर चोट के गंभीर निशान भी देखने को मिले. मिडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि छात्रों ने उसकी बुरी तरह पिटाई की. डीएसपी अनोज कुमार ने बताया कि घटना के पीछे अभी कारण स्पष्ट नहीं है. फिलहाल सभी बंधक बने लोगों को मुक्त करा लिया गया है. तत्काल कुछ छात्रों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है. फिलहाल मामला शांत है.

लाइव टीवी देखें-: