बिहार : सड़क निर्माण को लेकर दो पक्षों में जमकर पत्थरबाजी, पुलिस बनी रही मूकदर्शक
Advertisement

बिहार : सड़क निर्माण को लेकर दो पक्षों में जमकर पत्थरबाजी, पुलिस बनी रही मूकदर्शक

बिहार के गया में इमामगंज के पकरी गुरिया गांव में सड़क निर्माण को लेकर दो पक्षों में जमकर पत्थरबाजी हुई और लाठियां चलीं. 

सड़क निर्माण को लेकर दो पक्षों में पत्थरबाजी. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

गया : बिहार के गया में इमामगंज के पकरी गुरिया गांव में सड़क निर्माण को लेकर दो पक्षों में जमकर पत्थरबाजी हुई और लाठियां चलीं. एक पक्ष ने नोटिस और मुआवजे के बिना सड़क निर्माण का आरोप लगाया है. इसी कारण पत्थरबाजी तक की नौबत आ गई. मौके पर पहुंची पुलिस मूकदर्शक बनी रही. छह महीने पहले पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने इस सड़क का शिलान्यास किया था.

एक ग्रामीण महिला ने बताया कि गेजना गांव के लिए रोड की बहुत जरूरत है. हमारे गांव में सड़क नहीं है. अस्पताल ले जाते समय कई गर्भवती महिलाओं की जान तक चली गई है. इसलिए गांव में सड़क की आवश्यक्ता है. महिला ने परोस के गांव गुरिया के लोगों पर सताने का आरोप लगाते हुए कहा कि जब भी इसका निर्माण शुरू होता है तो वहां के लोग बंद करवा देते हैं.

पूरे मामले पर प्रखंड विकास पदाधिकारी जय किशन ने बताया कि जिस जगह पर रोड बनाना है वहां शिलन्यास का पत्थर लगा हुआ है, लेकिन इसकी सुचना हमारे पास नहीं है. उन्होंने बताया कि यह निजी जमीन है. साथ ही उन्होंने कहा कि इंजीनियर से पूछने पर ही पता चलेगा कि क्या पहल किया गया है. जमीन की नापी कराइ गई है या नहीं?

उन्होंने कहा कि इंजीनियर की बात से ही स्पष्ट हो पाएगा कि जमीन पहले से ही रास्ते के लिए दिया गया है या फिर गांव के महादलित परिवारों की मांग जायज है. उन्होंने कहा कि उनके गांव के लिए भी रास्ता होना चाहिए, क्यूंकि लोग पगडंडी के सहारे गांव आते हैं. लड़कियां उन्हीं रास्ते से पढ़ाई करने करने के लिए जाती हैं. बरसात के दिनों में गांव वालों को निश्चित रूप से परेशानियों का सामना करना पड़ता होगा.