बिहार: आपसी विवाद में दो गुटों में झड़प, कई घायल, जांच में जुटी पुलिस

इस घटना के बाद पीड़ित परिवार पूरी तरह से डरा और सहमा हुआ है. पीड़ितों का आरोप है कि मोहल्ले के कुछ आवारा किस्म के लड़के अक्सर गाली गलौज करते हैं और आसपास के लोगों को परेशान करते हैं. 

बिहार: आपसी विवाद में दो गुटों में झड़प, कई घायल, जांच में जुटी पुलिस
दो गुटों में झड़प. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

बक्सर: बिहार के बक्सर (Buxar) नगर थाना क्षेत्र के गजाधर गंज मोहल्ले में आपसी विवाद को लेकर दो गुटों में जमकर झड़प (Fight) हुई. इसमें कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए, जिन्हें सदर अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया. जानकारी के मुताबिक, गजाधर गंज के दो युवकों में किसी बात को लेकर अनबन हुई थी. इसके बाद एक पक्ष ने दूसरे पक्ष की जमकर पिटाई कर दी. मामले को लेकर बीच-बचाव में आए लोगों को भी नहीं बख्शा गया. उनके साथ भी जमकर मारपीट की गई. हद तो तब हो गई जब बीच बचाव में आए पक्ष के घरों में घुसकर न केवल जमकर हंगामा और तोड़फोड़ किया, बल्कि घर के अंदर मौजूद महिलाओं को भी जमकर पीटा गया.

इस विवाद में घर के अंदर घुसे लोगों ने हर्निया का ऑपरेशन करा चुकी एक महिला के पेट पर कई वार किया, जिसके कारण काफी अंदरूनी चोटें आई हैं. घायल महिला का सदर अस्पताल में इलाज चल रहा है, जहां उसकी स्थिति काफी गंभीर बनी हुई है. 

इस घटना के बाद पीड़ित परिवार पूरी तरह से डरा और सहमा हुआ है. पीड़ितों का आरोप है कि मोहल्ले के कुछ आवारा किस्म के लड़के अक्सर गाली गलौज करते हैं और आसपास के लोगों को परेशान करते हैं. जब उन्हें ऐसा करने से मना किया जाता है तो गोली बंदूक का भय दिखाकर मारपीट पर उतारू हो जाते हैं. ऐसी स्थिति में उन्हें खुद की सुरक्षा भी कर पाना मुश्किल हो जाता है.

दोनों पक्षों का इलाज कर रहे सदर अस्पताल के चिकित्सक बीएन चौबे ने बताया कि एक पक्ष के लोगों का सिर फटा है और कुछ लोगों को चोटें आई हैं, लेकिन सभी खतरे से बाहर हैं. वहीं, महिला को काफी गंभीर चोटें आई हैं और उसकी स्थिति नाजुक बनी हुई है. फिलहाल महिला का इलाज किया जा रहा है.

घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षों के कई लोगों को हिरासत में लिया है और पूछताछ कर रही है. इस विवाद में जिन जिन लोगों को चोटें पहुंची हैं पुलिस उनके बयान के आधार पर आगे की कार्रवाई करेगी. फिलहाल पुलिस इस पूरे मामले में कुछ भी बोलने से बचती नजर आई.