पटना यूनिवर्सिटी : थूक फेंकने को लेकर दो गुटों में झड़प, छात्रों ने की बमबारी

पटना विश्वविद्यालय में बीते दिनों थूक फेंकने को लेकर विवाद हो गया था. छात्रों के दो गुटों के बीच झड़प हो गई थी, जिसमें एक छात्र घायल भी हो गया.

पटना यूनिवर्सिटी : थूक फेंकने को लेकर दो गुटों में झड़प, छात्रों ने की बमबारी
पटना यूनिवर्सिटी में छात्रों के दो गुटों में बमबारी.

पटना : बिहार की राजधानी स्थित पटना विश्वविद्यालय में बीते दिनों थूक फेंकने को लेकर हुए विवाद में छात्रों के दो गुटों के बीच झड़प हो गया. सुल्तानगंज थाने में छात्रों के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है. मामला दर्ज होते ही अगले दिन दूसरे गुट ने बमबारी की घटना को अंजाम दिया, जिसमें एक छात्र घायल हो गए.

पटना विश्वविद्यालय में बीते दिनों थूक फेंकने को लेकर विवाद हो गया था. छात्रों के दो गुटों के बीच झड़प हो गई थी, जिसमें एक छात्र घायल भी हो गया. वहीं, इस घटना को लेकर हॉस्टल के छात्रों ने मिंटो होस्टल और पीजी होस्टल के छात्रों पर गुंडागर्दी करने का आरोप लगाते हुए सुल्तानगंज थाने में छात्रों के खिलाफ मामला दर्ज कराया था. 

छात्रों ने की बमबारी
मामला दर्ज होते ही अगले दिन दूसरे गुट ने बमबारी की घटना को अंजाम देकर दहशत फैला दिया. घटना की जानकारी मिलते ही पटना पुलिस ने विश्वविद्यालय परिसर को छवानी में तब्दील कर दिया. बमबारी जैसी बढ़ती घटना के मद्देनजर पीरबहोर थानाअध्यक्ष ने देर रात छपेमारी कर अवैध रूप से रह रहे कई छात्रों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रहे हैं. 

यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में पुलिस की छापेमारी
पटना यूनिवर्सिटी में लगातार बमबाजी की घटना को लेकर कई सवाल खड़े हो गए हैं. बमबाजी की घटना के मद्देनजर देर रात मिंटो और इकबाल छात्रवास में पटना पुलिस ने दल-बल के साथ छपेमारी की. छपेमारी के बाद एक छात्र को पटना पुलिस ने हिरासत में लिया है. ऐसी घटनाओं के बाद सवाल उठ रहे हैं कि शिक्षा के मंदिर में विस्फोटक जैसे समान कहां से आते हैं? 

इस मामले में पटना के जिलाधीकारी ने पुलिस को फटकार लगाई है. डीएम की फटकार के बाद पुलिस अधिकारी हरकत में आ गए हैं.