झारखंड: कोडरमा में बिना अनुमति शादी समारोह हुआ आयोजित, 10 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

तिलैया थाना क्षेत्र के इंदरवा में बिना अनुमति शादी समारोह आयोजित करने के आरोप में दूल्हा-दुल्हन और पंडित समेत 10 लोगों के खिलाफ लॉक डाउन के उल्लंघन को लेकर नामजद प्राथमिकी दर्ज की गई है.

झारखंड: कोडरमा में बिना अनुमति शादी समारोह हुआ आयोजित, 10 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज
शादी में शामिल होने के मामले में 40 अन्य लोगों को भी अभियुक्त बनाया गया है.(प्रतीकात्मक तस्वीर)

कोडरमा: झारखंड के कोडरमा के तिलैया थाना क्षेत्र के इंदरवा में बिना अनुमति शादी समारोह आयोजित करने के आरोप में दूल्हा-दुल्हन और पंडित समेत 10 लोगों के खिलाफ लॉक डाउन के उल्लंघन को लेकर नामजद प्राथमिकी दर्ज की गई है.
जबकि इस मामले में 40 अन्य लोगों को भी अभियुक्त बनाया गया है. गौरतलब है कि तिलैया थाना क्षेत्र के इंदरवा सूर्य मंदिर में उपेंद्र यादव के बेटे सूरज यादव और डोमचांच थाना क्षेत्र के मधुबन निवासी सुरेश यादव की पुत्री डॉली कुमारी का विवाह संपन्न कराया जा था और जैसे ही इसकी सूचना पुलिस को मिली पुलिस मौके पर पहुंचकर लोगों को लॉक डाउन और शारीरिक दूरी का उल्लंघन करते हुए पाया. 

गौरतलब है कि शादी समारोह आयोजित करने के लिए जिला प्रशासन की अनुमति जरूरी है और ऐसे समारोह में 20 से ज्यादा लोग शामिल नहीं हो सकते हैं, लेकिन पुलिस के अनुसार इन दोनों नियमों का उल्लंघन हो रहा था इसीलिए 10 नामजद लोगों के साथ कुल 50 लोगों के खिलाफ एफ आई आर दर्ज की गई है.

वहीं, दूल्हे के पिता उपेंद्र यादव का कहना है कि उन्होंने शादी समारोह आयोजित करने के लिए 2 तारीख को ही आवेदन दिया था और बीडीओ को दिए आवेदन की रिसीविंग भी उन्हें मिली थी. दूल्हे के पिता की माने तो समारोह में 20 से ज्यादा लोग शामिल नहीं हुए थे.
बहरहाल लॉकडाउन के बीच शादी समारोह और शादी समारोह में पुलिस की दखल, दखल के बाद दूल्हा दूल्हन और पंडित समेत 50 लोगों के खिलाफ एफ आई आर को लेकर लोगों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है.