रामगढ़: MNREGA में उपयोग की जा रही थी JCB, 2 के कर्मचारियों पर FIR दर्ज
Advertisement

रामगढ़: MNREGA में उपयोग की जा रही थी JCB, 2 के कर्मचारियों पर FIR दर्ज

डीसी ने बताया कि, मनरेगा निर्माण कार्य में जेसीबी मशीन का प्रयोग किया जा रहा था, जो कहीं से सही नहीं है, इसलिए 2 कर्मचारियों के खिलाफ भदानी नगर थाने में मामला दर्ज किया गया है.

रामगढ़: MNREGA में उपयोग की जा रही थी JCB, 2 के कर्मचारियों पर FIR दर्ज.

रामगढ़: झारखंड में आदेश जारी किया गया है कि, मनरेगा (MNREGA) कार्य में किसी प्रकार का मशीन का प्रयोग नहीं किया जाएगा. लेकिन रामगढ़ जिले के पतरातू प्रखंड में मनरेगा डोभा निर्माण कार्य में जेसीबी (JCB) मशीन के द्वारा कार्य कराया जा रहा था, जबकि सरकार ने आदेश दिया है कि मनरेगा में झारखंड राज्य लौट रहे प्रवासी श्रमिरों को ही काम देना है.

इसके बावजूद भी रामगढ़ जिला के पतरातू प्रखंड में डोभा निर्माण कार्य चल रहा था, जहां पर जेसीबी के द्वारा खुदाई का  कार्य किया जा रहा था. वहीं, मामला संज्ञान में आने के बाद, प्रखंड विकास पदाधिकारी शीलवंत भट्ट ने कार्रवाई करते हुए, भदानी नगर ओपी में एक पंचायत सेवक और एक कर्मचारी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करवाई है.

इधर, पूरे मामले में रामगढ़ डीसी संदीप सिंह ने संज्ञान लिया है. डीसी ने बताया कि, मनरेगा निर्माण कार्य में जेसीबी मशीन का प्रयोग किया जा रहा था, जो कहीं से सही नहीं है, इसलिए 2 कर्मचारियों के खिलाफ भदानी नगर थाने में मामला दर्ज किया गया है.

वहीं, भदानी नगर के थाना प्रभारी बैजनाथ ओझा ने बताया कि, वीडियो के द्वारा एक आवेदन आया है, जिस पर एक पंचायत सेवक और एक कर्मचारी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है. उन पर आरोप है कि, मनरेगा काम में जेसीबी मशीन से कार्य किया जा रहा था, इसी को लेकर प्राथमिकी दर्ज की गई है.