झारखंड: अंडा ट्रे को जलाकर भगाया जा रहा था मच्‍छर, पूरा गोडाउन जलकर हुआ खाक

जानकारी के अनुसार,  इस आगजनी की घटना में पीड़ित का एक लाख से अधिक रुपए के सामान की क्षति हुई है.

झारखंड: अंडा ट्रे को जलाकर भगाया जा रहा था मच्‍छर, पूरा गोडाउन जलकर हुआ खाक
मच्छर भगाने के चक्कर में आग लगने का मामला सामने आया है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

खूंटी: झारखंड के खूंटी में अंडा ट्रे जलाकर मच्छर भगाने के चक्कर में आग लगने का मामला सामने आया है. इस दौरान पूरा गोडाउन जलकर खाक हो गया है. घटना खूंटी के तपकरा थाने की है. इस आगजनी की घटना में पीड़ित का एक लाख से अधिक रुपए के सामान की क्षति हुई है.

बता दें कि, इससे पहले रविवार को झारखंड के बोकारो में मच्छर भगाने की कोशिश में घर में आग लगने का मामला सामने आया था. आग इतनी भीषण थी कि, घर में रखा काफी जलकर राख हो गया है. घटना के बाद, पीड़ित परिवार को रात बाहर गुजारनी पड़ी.

दरअसल, चतरोचट्टी थाना क्षेत्र के उग्रवाद प्रभावित झुमरा पहाड़ के तलहटी में बसे, हुरलुंग गांव में किसान चमन महतो के खपरैल मकान में अचानक आग लग गई. इसके बाद, परिजनों व पड़ोस के लोगों द्वारा आग बुझाने के प्रयास के बावजूद देखते ही देखते घर में रखा सामान जलकर राख हो गया. आग इतनी भीषण थी कि, घर के अंदर कोठे में रखा धान, चावल, लकड़ी का समान सारा कुछ जलकर खाक हो गया और कुछ भी सामान नहीं बच पाया.

स्थानीय लोगों व पंचायत प्रतिनिधि ने कहा कि, मवेशी चराकर लौटी घर की महिलाओं ने मच्छर भगाने के लिए घर मे धुंआ करने के लिए, घर के अंदर ही आग लगाई थी, जो खपरैल घर को अपनी चपेट में लिया और घर में रखा पूरा सामान खाक हो गया.