मुंगेर: भूसे के ढेर में लगी आग, जलकर राख हो गया कीमती सामान

सूचना मिलने पर पुलिस और दमकल विभाग भी मौके पर पहुंच गए. इसके बाद किसी तरह से आग पर काबू पाया गया. हालांकि, जब तक दमकल विभाग आग पर काबू पाता, उसके पहले ही कई सामान जलकर राख हो गए.

मुंगेर: भूसे के ढेर में लगी आग, जलकर राख हो गया कीमती सामान
भूसे के ढेर में आग लगने से कई कीमती सामान जलकर राख हो गया. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

मुंगेर: बिहार के मुंगेर में खाना बनाने के दौरान रसोई कमरे के पास सटे रखे भूसे की ढेर में आग लग गई. काफी मशक्क्त के बाद ग्रामीणों और दमकल विभाग की गाड़ियों ने आग पर काबू पाया. घटना मुंगेर जिले के मुफसिल थाना क्षेत्र के महोली पंचायत के धोताल महतो टोला टिकरामपुर की है. 

दरअसल मामला धोताल महतो पशु पालक उपेंद्र महतो के घर में गैस चूल्हा पर खाना बनाने के दौरान किचन के बहार रखे भूसे के ढेर में आग लग गई. देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया. इसके बाद आनन-फानन में स्थानीय ग्रामीणों ने आग पर काबू पाने का काफी प्रयास किया.  

वहीं, सूचना मिलने पर पुलिस और दमकल विभाग भी मौके पर पहुंच गए. इसके बाद किसी तरह से आग पर काबू पाया गया. हालांकि, जब तक दमकल विभाग आग पर काबू पाता, उसके पहले ही आग ने उपेंद्र महतो के घर के बाहर रखे सामान को अपने कब्जे में ले लिया.

आग लगने से घर के बाहर रखा सारा सामान जलकर राख हो गया. हालांकि, इस घटना में घर के किसी सदस्य के साथ कोई दुर्घटना नहीं हुई. वहीं, परिजनों की मानें तो घर के सदस्य कुछ समझ पाते कि उसके पहले ही आग लग गई और देखते ही देखते सामान जलकर राख हो गया.