बिहार: छपरा में चूल्हे से लगी घर में आग, सात साल के बच्चे की हुई मौत
Advertisement

बिहार: छपरा में चूल्हे से लगी घर में आग, सात साल के बच्चे की हुई मौत

 दोपहर में चूल्हे की चिंगारी से घर में आग लगने सब कुछ जलकर राख हो गया. वही घर में चौकी पर सो रहे सात वर्षीय बच्चे की जलकर मौत हो गई. 

चूल्हे की चिंगारी से घर में आग लगने सब कुछ जलकर राख हो गया.(फाइल फोटो)

छपरा: बिहार (Bihar) के छपरा प्रखंड के पचभिण्डा गांव के दलित बस्ती में मंगलवार के दोपहर में चूल्हे की चिंगारी से घर में आग लगने सब कुछ जलकर राख हो गया. वहीं, घर में चौकी पर सो रहे सात वर्षीय बच्चे की जलकर मौत हो गई. 

चूल्हे की चिंगारी से घर का चिराग का जलकर मौत हो गया. मृत बच्चा उक्त गांव निवासी रिंटू राम के एकलौता पुत्र आलोक कुमार की मौत हो गई. मृतक के पिता पचभिण्डा दलित बस्ती से बाहर निकलकर गांव के पश्चिम दिशा में अकेले घर बनाकर परिवार के साथ रहता था. 

गांव से बाहर रहने के कारण घर में रखे सभी समान जलकर राख हो गया. दलित बस्ती के लोग आग की लपटें देखकर दौड़े तबतक घर पूरी तरह से जलकर राख हो गया. ग्रामीणों ने बताया कि गांव से बाहर घर रहने के कारण घर सहित बच्चें की जलकर मौत हो गई. घर में रखे कपड़ा,बर्तन,अनाज, नगदी रुपये,गहने व दो बेढ़ी में रखे अनाज सहित दैनिक उपभोग की बस्तुएं जलकर राख हो गया. 

सूचना पाकर घटनास्थल पर पुलिस पहुँच कर शव को पोस्टमार्टम में भेजने की प्रक्रिया में लग गई है. पुलिस ने फायर बिग्रेड की गाड़ी बुलाकर सुलग रहे चिंगारी को दमकल कर्मी से बुझाया गया. ग्रामीणों द्वारा अगलगी की सूचना सीओ को मोबाइल पर दिया गया. तरैया सीओ अंकु गुप्ता ने सीआई योगेन्द्र सिंह को घटनास्थल पर भेजकर जांच कराया गया.