मोतिहारी में आइसक्रीम फैक्ट्री में लगी आग, एक मजदूर आग में झुलसा
Advertisement

मोतिहारी में आइसक्रीम फैक्ट्री में लगी आग, एक मजदूर आग में झुलसा

बिहार के पूर्वी चंपारण जिले के पीपराकोठी थानाक्षेत्र में स्थित आईसक्रीम फैकट्री में सुबह अचानक आग लग गई. आग लगने से फैक्ट्री में भी अफरा-तफरी मच गई.

पुलिस मामले की जांच कर रही है कि आखिर आग लगने की असली वजह क्या है (प्रतिकात्मक तस्वीर)

मोतिहारी: बिहार के पूर्वी चंपारण जिले के पीपराकोठी थानाक्षेत्र में स्थित आईसक्रीम फैक्ट्री में शुक्रवार सुबह अचानक आग लग गई. आग लगने से फैक्ट्री में भी अफरा-तफरी मच गई और लोग इधर-उधर भागने लगे. एक मजदूर भी गंभीर रूप से घायल हो गया है जिसे इलाज के मोतिहारी लाया गया. निजी अस्पताल में मजदूर का इलाज चल रहा है. 

दरअसल आइसक्रीम फैकट्री में सुबह गैस सिलेंडर से रिसाव हो रहा था जिसकी वजह से आग लग गई और देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया और फैक्ट्री को पूरी तरह से घेर लिया. अफरा-तफरी में सभी लोग बाहर निकल गए और किसी तरह अपनी जान बचाने में सफल हुए लेकिन एक मजदूर आग की लपटों में झुलस गया. 

घटना की सूचना मिलने के बाद फायर ब्रिगेड का दस्ता और एसएसबी के जवान आग को बुझाने के लिए पहुंचे और आग पर काबू करने की कोशिश की.लगभग दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया.  घटना में आइसक्रीम बनाने के आवश्यक उपकरण के अलावा नकद पैसों सहित फैक्ट्री को लाखों का नुकसान हो गया. 

पुलिस मामले की जांच कर रही है और पता करने की कोशिश कर रही है कि आखिर फैक्ट्री में क्यों आग लगी या गैस लीक हुआ. वहीं मौके पर पहुंची अग्निशमन दस्ता के अधिकारी ने कहा कि जिले में चलने वाली छोटी फैक्ट्रियों में अग्निशमन की व्यवस्था नहीं होती है जबकि ये उद्योग विभाग से निबंधित होते हैं.