पहले दिल्ली में बीमार कर दिए, अब बस में बैठाकर बिहार भेज रहे: अजय आलोक

 हजारों की संख्या में दिल्ली दूसरे राज्यों अपने प्रदेशों की तरफ पलायन कर रहे हैं. वहीं, भारी तदाद में पलायान करता देख उत्तर प्रदेश और दिल्ली सरकार ने लोगों को अपने घर जाने के लिए बसों का इंतजाम दिल्ली से कर दिया है.

पहले दिल्ली में बीमार कर दिए, अब बस में बैठाकर बिहार भेज रहे: अजय आलोक
हजारों की संख्या में दिल्ली दूसरे राज्यों अपने प्रदेशों की तरफ पलायन कर रहे हैं.

पटना: कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते संक्रमण और उससे बचाव के लिए सरकार ने पूरे देश में लॉकडाउन (Lockdown) लगा दिया है. इस बीच हजारों की संख्या में लोग दिल्ली और यूपी से पलायन कर अपने प्रदेशों की तरफ जा रहे हैं. वहीं, भारी तदाद में पलायान करता देख उत्तर प्रदेश और दिल्ली सरकार ने लोगों को अपने घर जाने के लिए बसों का इंतजाम दिल्ली से कर दिया है.

अब इसको लेकर जेडीयू नेता अजय आलोक ने बड़ा अजीबोगरीब बयान दिया है. अजय आलोक ने कहा है कि इससे ज्यादा घिनोना कुछ नहीं हो सकता है. लॉकडाउन का मजाक उड़ रहा है. पहले दिल्ली में बीमार कर दिए, अब बस में बैठाकर बिहार भेज रहे हैं.

जेडीयू नेता ने कहा कि ऐसे तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के प्रयासों पर पानी फेरा जा रहा है. उन्होंने कि बिहार तैयार है, बिहार के इंट्री पॉइंट्स पर राहत शिविर है, वहीं जांच होगी और 14 दिन लोग वहीं रहेंगे. साथ ही क्वारिंटाइन की व्यवस्था भी होगी.

अजय आलोक ने कहा कि लोगों के खाने की व्यवस्था भी होगी और बिहार को कोई चुनौती न दें, बिहार हर चीज के लिए तैयार है. इससे पहले एक बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लॉकडाउन में दूसरे प्रदेशों से अपने गृह राज्य लौट रहे मजदूरों और अन्य गरीब लोगों को बसों से भेजे जाने पर नाराजगी जताई थी.

सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने इसे एक गलत कदम बताते हुए कहा कि यह लॉकडाउन को पूरी तरह असफल कर देगा. उन्होंने कहा कि विशेष बसों से लोगों को भेजना एक गलत कदम है. साथ ही कोरोना वायरस महामारी और फैलेगी, जिसकी रोकथाम और उससे निपटना सबके लिए मुश्किल होगा.