बक्सर में कोरोना से जुड़े लिए गए 5 अहम फैसले, शवदाह में नहीं जाएंगे 20 से अधिक लोग

कोरोना वायरस के संक्रमण पर रोकथाम के लिए पूरे देश में 21 दिनों तक लॉकडाउन की घोषणा की है. वहीं, बिहार सरकार ने भी 23 मार्च को पूरे बिहार में 31 मार्च तक लॉकडाउन की घोषणा की है. बिहार के बक्सर में लॉकडाउन का सख्ती से पालन किया जा रहा है.   

बक्सर में कोरोना से जुड़े लिए गए 5 अहम फैसले, शवदाह में नहीं जाएंगे 20 से अधिक लोग
कोरोना वायरस के संक्रमण से जिले को बचाने के लिए कुछ बड़े और अहम फैसले लिए हैं.

बक्सर: कोरोना वायरस के संक्रमण पर रोकथाम के लिए पूरे देश में 21 दिनों तक लॉकडाउन की घोषणा की है. वहीं, बिहार सरकार ने भी 23 मार्च को पूरे बिहार में 31 मार्च तक लॉकडाउन की घोषणा की है. बिहार के बक्सर में लॉकडाउन का सख्ती से पालन किया जा रहा है. 

वहीं, बक्सर प्रशासन ने लॉकडाउन और कोरोना वायरस के संक्रमण से जिले को बचाने के लिए कुछ बड़े और अहम फैसले लिए हैं-

बक्सर-यूपी सीमा सील
लॉकडाउन के दौरान बक्सर-यूपी सिमा को पूरी तरह सील कर दिया है. साथ ही, अनावश्यक रूप से आने वालों पर कार्रवाई का निर्देश दिया गया है. एमरजेंसी सेवाओं पर किसी तरह की रोक नहीं लगाई है. बक्सर और बालियां के डीएम एसपी की वार्ता के बाद फैसला लिया  गया है. ​​
​​
कालाबजारी पर स्थानीय प्रशासन सख्त
खाद्य पदार्थों  की कालाबाजारी पर स्थानीय प्रशासन पूरी तरह से सख्त है. जिला अनुमंडल और प्रखंड लेबल पर छापेमारी दल का गठन भी किया गया है. शिकायत पर टीम कार्रवाई करेगी.
​​
बेमतलब बाहर निकलने पर सख्ती
अनावश्यक रूप से बाहर निकलेवालो पर प्रशासन ने सख्ती बढ़ा दी है. लोगों से घरो में रहने की की अपील की जा रही है. लॉक डाउन के दौरान खाने पीने की चीजों की किल्लत ना हो इसका भी ध्यान रखा जा रहा है. 
​​
कोरोना संदिग्धों की जानकारी देने अपील
स्थानीय प्रशासन ने कोरोना संदिग्धों की जानकारी देने की अपील की है. जन प्रतिनिधियों को नजर बनाए रखने का निर्देश दिया गया है. गांवो में छिपे संदिग्धों की जानकारी तुरंत देने की अपील भी की गई है. आपको बता दें कि ​​बक्सर सदर अस्पताल में दो कोरोना संदिग्धों का इलाज चल रहा है. 
​​
शवदाह के लिए नहीं जाएंगे 20 से अधिक लोग

शवदाह के लिए 20 लोगो से ज्यादा लोग नहीं जा सकेंगे. ज्यादा भीड़ होने पर कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी. श्मशान घाट पर अधिक भीड़ को लेकर प्रशासन ने यह  निर्देश जारी किया है.​​
​​