बिहार: छपरा में दो महिलाओं समेत 5 व्यक्तियों की वज्रपात से मौत, चार लोग गंभीर घायल
Advertisement

बिहार: छपरा में दो महिलाओं समेत 5 व्यक्तियों की वज्रपात से मौत, चार लोग गंभीर घायल

जिले में तेज बारिश में जिले में एक किशोर तथा दो महिलाओं समेत पांच व्यक्तियों की मौत मंगलवार को दोपहर के समय हो गई. जबकि दो महिलाओं समेत चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए, जिन्हें इलाज के लिए अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. 

छपरा में वज्रपात की वजह से एक किशोर तथा दो महिलाओं समेत पांच व्यक्तियों की मौत हो गई. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

छपरा: बिहार के छपरा में गरखा थाना क्षेत्र के महम्मदा बथानी गांव में वज्रपात के कारण एक साथ एक महिला और एक किशोर समेत तीन लोगों की मौत हो गई. यह घटना उस समय हुई, जब महम्मदा बथानी गांव में कोरोना वायरस का संक्रमण रोकने तथा बचाव के लिए सैंपल कलेक्शन करने मेडिकल टीम पहुंची थी और उस गांव में 150 व्यक्तियों का सैंपल कलेक्शन करने का लक्ष्य रखा गया था. 100 लोगों का सैंपल कलेक्शन करने के बाद तेज बारिश आ गई, जिसके बाद लोग आप पास की झोपड़ी में तथा लोगों के घरों में छिप गये. 

तेज बारिश के साथ आकाशीय बिजली गिरने से इन तीनों की मौत हो गयी. इस घटना के बाद वहां अफरा-तफरी मच गयी. मेडिकल टीम भी भाग खड़ी हुई. घटना की सूचना पाकर मौके पर पुलिस पहुंची और तीनों शवों को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया. इसकी सूचना पाकर अंचल पदाधिकारी भी मौके पर पहुंचे और उन्होंने मृतकों के आश्रितों को तत्काल चार चार लाख रुपए का मुआवजा देने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है.

वहीं, दूसरी घटना गङखा प्रखंड के रामगढ़ा गांव की है, जहां खेत में काम कर रहे 53 वर्षीय रामायण साह की मौत हो गई. जबकि दो अन्य व्यक्ति घायल हो गए, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है. तीसरी घटना मकेर प्रखंड के पश्चिम ठहरा गांव में हुई. वहां वज्रपात के कारण राजकुमार साह की 38 वर्षीय पत्नी निर्मला देवी की मौत हो गई. इसी बीच पानापुर थाना क्षेत्र के भोरहा गांव में संतोष महतो के घर पर मंगलवार को अलसुबह आकाशीय बिजली गिरने के कारण दो महिलाएं चपेट में आ गई, जिन्हें इलाज के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है. 

आकाशीय बिजली मकान के छत को छेद कर घर के अंदर सो रही दोनों महिलाओं को अपनी चपेट में ले लिया. इस घटना में घर के सभी बिजली के तार व मीटर जल गए. इस घटना में तरैया थाना क्षेत्र के उसरी गांव निवासी रामाशंकर महतो की 36 वर्षीय पत्नी ललिता देवी और 60 वर्षीय रूपझड़ी देवी घायल हैं. दोनों महिलाएं संतोष महतो के घर शादी समारोह में भाग लेने के लिए दो दिन पहले आई थी.