पटना एयरपोर्ट से 25 मई को शुरू होगी विमान सेवा, निदेशक ने कहा- सभी तैयारी पूरी

एयरपोर्ट पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए बाहर और अंदर निशान लगाए गए हैं. साथ ही, हर स्तर पर बिना किसी से किसी को छुए हुए, फ्लाइट तक पहुंचने की व्यवस्था की गई है.

पटना एयरपोर्ट से 25 मई को शुरू होगी विमान सेवा, निदेशक ने कहा- सभी तैयारी पूरी
पटना एयरपोर्ट पर भी अधिकारियों ने विमान परिचालन की तैयारियां शुरू कर दी है.(फाइल फोटो)

पटना: केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी (Hardeep Singh Puri) ने बुधवार को ऐलान किया था कि, देश में घरेलु विमान सेवा (Flight Service) 25 मई से शुरू हो जाएगी. मंत्री के ऐलान के बाद से, पटना एयरपोर्ट पर भी अधिकारियों ने विमान परिचालन की तैयारियां शुरू कर दी है.
 
इसी क्रम में, पटना एयरपोर्ट पर सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) का पालन करने के लिए बाहर और अंदर निशान लगाए गए हैं. साथ ही, हर स्तर पर बिना किसी से किसी को छुए हुए, फ्लाइट तक पहुंचने की व्यवस्था की गई है.

जानकारी के मुताबिक, शुरू में एक तिहाई फ्लाइट चलाए जाएंगे. साथ ही, चेक इन एरिया में भी खास व्यवस्था की गई है. इतना ही नहीं, हर जगह सैनिटाइजर (Sanitizer) उपलब्ध रहेगा और सभी को मास्क (Mask) अनिवार्य रूप से पहनना होगा.

बताया जा रहा है कि, इंट्री पॉइंट पर भी प्रपत्र की मैन्युअल चेकिंग नहीं होगी. कैमरे के जरिए अंदर स्क्रीन पर प्रपत्र की जांच होगी और फिर यात्रियों को प्रवेश मिलेगा. वहीं, एयरपोर्ट निदेशक बी सी एच नेगी के अनुसार सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं.

गौरतलब है कि, केंद्र सरकार ने कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए पूरे देश में लॉकडाउन (Lockdown) लागू किया है. इस दौरान आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी अन्य चीजों पर प्रतिबंध था. सरकार ने लॉकडाउन के दौरान सभी घरेलु और अंतरराष्ट्रीय विमान सेवाओं को बंद कर दिया था.