close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

दरभंगा एयरपोर्ट : साल के अंत तक पूरा होगा रनवे स्ट्रेंथनिंग का काम, नए साल में उड़ान संभव

जल संसाधन मंत्री संजय झा ने कहा कि एकबार एयरपोर्ट पर काम पूरा हो जाएगा तो उसके बाद एयरलाइंस कंपनियों से बात कर हवाई जहाज की सेवा शुरू करवाने के लिए प्रयास करूंगा. 

दरभंगा एयरपोर्ट : साल के अंत तक पूरा होगा रनवे स्ट्रेंथनिंग का काम, नए साल में उड़ान संभव
दरभंगा एयरपोर्ट पर निर्माणकार्य जारी है.

दरभंगा : बिहार के दरभंगा एयरपोर्ट को केंद्र सरकार की उड़ान योजना के तहत विकसित किया जा रहा है. यहां से जल्द ही लोगों को हवाई सेवा की सुविधा मिलने लगेगी. बिटुमिन के अभाव में रनवे स्ट्रेंथनिंग के काम में देरी हुई, इस कारण उड़ान की प्रस्तावित तारीख टल गई. अब नवंबर तक निर्माणकार्य पूरा होने की संभावना है. इस बात की जानकारी केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने बिहार के जल संसाधन मंत्री संजय झा को पत्र के जरिए दी है.

ज्ञात हो कि बीते 30 जून को दरभंगा एयरपोर्ट पर संवेदक की लेटलतीफी से नाराज संजय झा दिल्ली में हरीदप सिंह पुरी से मिले थे. इस दौरान उन्होंने मंत्री को दरभंगा एयरपोर्ट की स्थिति से अवगत कराया था.

इस मामले में संजय झा का कहना है, 'केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी का पत्र प्राप्त हुआ. बिटुमिन के अभाव के कारण रनवे के काम में देरी हुई है. एयरफोर्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया के चेयरमैन और इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड के चेयरमैन के बीच में बात हुई है. दरभंगा एयरपोर्ट को प्राथमिकता से बिटुमिन सप्लाई की बात पर सहमति बनी है. मानसून के कारण नवंबर तक काम पूरा होने की संभावना है.'

जल संसाधन मंत्री संजय झा ने कहा कि एकबार एयरपोर्ट पर काम पूरा हो जाएगा तो उसके बाद एयरलाइंस कंपनियों से बात कर हवाई जहाज की सेवा शुरू करवाने के लिए प्रयास करूंगा. उन्होंने कहा कि एयरपोर्ट के शुरू होते ही पूरे उत्तर बिहार की तस्वीर बदलेगी. निवेशकों के आने की संभावना भी बढ़ेगी.

ज्ञात हो कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और तत्कालीन नागरिक उड्डयन मंत्री सुरेश प्रभु ने दरभंगा एयरपोर्ट पर निर्माण कार्य की शुरुआत की थी.