close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मधेपुरा में भी गहराया बाढ़ का संकट, दो करोड़ की लागत से बन रही छात्रावास पर संकट

 मधेपुरा जिले में फिलहाल बाढ़ नहीं है लेकिन जिला मुख्यालय अंतर्गत वार्ड नंबर चार स्थित गुमटी नदी किनारे बन रहे अल्पसंख्यक महिला छात्रावास में कटाव है. 

 मधेपुरा में भी गहराया बाढ़ का संकट, दो करोड़ की लागत से बन रही छात्रावास पर संकट
गुमटी नदी किनारे बन रहे अल्पसंख्यक महिला छात्रावास में भी कटाव है.

मधेपुरा: नेपाल के तराई क्षेत्र में लगातार हो रही बारिश को लेकर कोसी नदी के अलावे मधेपुरा के गुमटी नदियों में भी जलस्तर बढ़ा हुआ है जिससे लोग दहशत में हैं. फिलहाल मधेपुरा जिले में फिलहाल बाढ़ नहीं है लेकिन जिला मुख्यालय अंतर्गत वार्ड नंबर चार स्थित गुमटी नदी किनारे बन रहे अल्पसंख्यक महिला छात्रावास में कटाव है. 

दो करोड़ 84 लाख की लागत से बना महिला अल्पसंख्यक छात्रावास पर मंडरा रहा है. आपको बता दें कि नियमों को ताक पर रख कर जो जगह छात्रावास के लिए चुना गया वो स्थल नदी से महज 10 मीटर की दुरी पर स्थित थी. हर साल इस स्थल पर कटाव होते रही है और जिला प्रशासन द्वारा बचाव कार्य भी चलाए जाते रहे हैं.

लेकिन इस बार भी नदी में उफान के कारण महिला छात्रावास पर खतरा मंडराने लगी है और तो और भवन के पिछले हिस्से से नदी की दुरी महज 2 मीटर रह गई है. डीएम के आदेश पर जिला अल्पसंख्यक कल्याण पदाधिकारी रजनीश कुमार ने जूनियर इंजिनियर को साथ लेकर कटाव स्थल पर पहुंचे और कटाव स्थल पर बचाव कार्य जल्द से जल्द शुरू करने की बात कही है.