close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बिहार: मुआवजा नहीं मिलने पर बाढ़ पीड़ितों ने किया बवाल, सीओ दफ्तर में की तालाबंदी

पीडितों को आज तक मुआवजा और सहायता की राशि नहीं मिला है. राशि नहीं मिलने से आक्रोशित ग्रामीणों ने आज मोतिहारी के अंचलाधिकारी कार्यालय पर जमकर प्रदर्शन किया और कार्यालय में तालाबन्दी कर दिया.

बिहार: मुआवजा नहीं मिलने पर बाढ़ पीड़ितों ने किया बवाल, सीओ दफ्तर में की तालाबंदी
आक्रोशित ग्रामीणों ने आज मोतिहारी के अंचलाधिकारी कार्यालय पर जमकर प्रदर्शन किया.

 पूर्वी चम्पारण: बिहार के पूर्वी चम्पारण में जुलाई महीने में आई बाढ़ के पीडितों को आज तक मुआवजा और सहायता की राशि नहीं मिला है. राशि नहीं मिलने से आक्रोशित ग्रामीणों ने आज मोतिहारी के अंचलाधिकारी कार्यालय पर जमकर प्रदर्शन किया और कार्यालय में तालाबन्दी कर दिया.

तालाबन्दी करने के बाद ग्रामीणों ने कार्यालय के बाहर धरना भी दिया. धरने का नेतृत्व आरजेडी के मोतिहारी विधानसभा क्षेत्र प्रभारी मणिभूषण श्रीवास्त और गांव के वार्ड सदस्य ने किया. 

 

मोतिहारी प्रखंड के रामगढवा मलकौनिया सहित दर्जनों गांव जुलाई महीने में आई बाढ से प्रभावित हुआ था जिसके बाद अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों ने मुआवजा और राहत की राशि दिलाने की घोषणा की थी. 

लेकिन चार महीने गुजर जाने के बाद भी राशि नहीं मिलने से आक्रोशित ग्रामीणों ने आज अंचल कार्यालय में तालाबंदी कर प्रदर्शन किया है. पीडितों का कहना है कि राहत की छह हजार रुपये देने के लिए अधिकारी पांच हजार रुपये घुस की मांग करते है.

वहीं, धरना का नेतृत्व करने वाले राजद नेता का कहना है कि अगर एक सप्ताह के अन्दर मुआवजा और राहत की राशि पीडितों को नहीं मिली तो बाढ़ पीडित परिवार मोतिहारी लखौरा सडक को अनिश्चितकालीन जाम करेगें.