close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बिहार: बारिश ने खोली प्रशासन के दावों की पोल, सड़क पर उतरे बाढ़ पीड़ित

सैकड़ों की संख्या में लोग सड़कों पर उतरे. राहत-सुविधा के साथ-साथ पेयजल और शौचालय की लोगों ने मांग की..

बिहार: बारिश ने खोली प्रशासन के दावों की पोल, सड़क पर उतरे बाढ़ पीड़ित
बाढ़ पीड़ितों का हंगामा.

राजीव रंजन, कटिहार: बिहार में इन दिनों बाढ़ का प्रकोप जारी है. लोग घरों में कैद होने को मजूबर हो गए हैं. उत्तर से दक्षिण तक और पूरब से पश्चिम तक हर जगह पानी ही पानी आपको नजर आएगा. सड़कों और घरों में पानी तो लोगों में गुस्सा है. इसी गुस्से को लेकर कटिहार में सैकड़ो बाढ़ पीड़ित सड़क पर उतरे. दरअसल लोग प्रशासन के खिलाफ सड़कों पर उतरे. जिस तरह से बारिश ने प्रशासन की दावों की पोल खोल दी है. उसके प्रति लोगों का गुस्सा सड़कों पर फूटा. लोगों ने सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन किया और कटिहार- मनिहारी हाइवे को जाम कर दिया.

सैकड़ों की संख्या में लोग सड़कों पर उतरे. राहत-सुविधा के साथ-साथ पेयजल और शौचालय की लोगों ने मांग की. लोगों का साफ तौर पर ये कहना है कि प्रशासन की लापरवाही की वजह से बिहार का आज ये हाल है.

लाइव टीवी देखें-:

इतना ही नही बाढ़ पीड़ित महिलाओं ने भी कहा कि शौच की आवश्यकता पर हम शर्मसार हो रहे है. प्रशासन की तरफ से कोई भी इंताजामत नही किए गए है. महिलाओं को यदि शौच जाना है तो उसकी व्यवस्था भी बद से बदत्तर है. लोगों ने इन्हीं सब कारणों की वजह से सड़क पर उतरकर घंटो जाम लगाया. लेकिन बावजूद इसके कोई भी प्रशासनिक अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा. मनिहारी अनुमंडल के 11 पंचायत से बाढ़ प्रभावित लोग सड़कों पर उतरे और जमकर नारेबाजी की. 

लोगों का कहना है कि एक भी शौचालय यहां नही है. बहुत दिक्कत हो रही है. न ट्यूबेल है,न शौचालय महिलाएं कहाँ जाएगी. सरकार स्वच्छ भारत की बात कहती है. हम बाढ़ पीड़ितों के लिए प्रशासन कुछ भी सुविधा नहीं दे रही है. 8 दिनों से बाढ़ के बाद एक भी सुविधा नही दिखाई दे रही है. 8 दिनों से खुले में शौच जा रहे हैं. तो आसमानी आफत के बाद प्रशासन की लापरवाही और अनदेखी से परेशान बाढ़ पीड़ितों ने सड़क पर उतर कर मौर्चा संभाला. सरकार के खिलाफ अपनी नाराजगी जाहिर की.

-- Anupama Kumari, News Desk