चारा घोटाला : बड़े अस्पताल में लालू यादव को किया जा सकता है शिफ्ट, RIMS में हैं भर्ती
Advertisement

चारा घोटाला : बड़े अस्पताल में लालू यादव को किया जा सकता है शिफ्ट, RIMS में हैं भर्ती

बीते कई महीनों से सजा काट रहे लालू यादव को इलाज के लिए रिम्स में भर्ती किया गया था. 

लालू यादव को हायर सेंटर में किया जा सकता है शिफ्ट. (फाइल फोटो)

रांची : चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव का इलाज रिम्स के पेइंग वार्ड में चल रहा है. वर्तमान में लालू यादव की स्वास्थ्य की स्थिति बेहतर है, लेकिन बीते दिनों लालू की गिरती स्वास्थ डाक्टरों के लिए चिंता का विषय बना हुआ है. सूत्रों की माने तो लालू यादव के बेहतर इलाज के लिए हायर सेंटर भेजा जा सकता है.

बीते कई महीनों से सजा काट रहे लालू यादव को इलाज के लिए रिम्स में भर्ती किया गया था. लालू के स्वास्थ के जांच की सभी जानकारी रिम्स प्रबंधन समय-समय पर जेल प्रबंधन को भेज रहा है. 

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, लालू यादव के बेहतर इलाज के लिए दूसरे उच्च चिकित्सा संस्था भेजा जा सकता है. जिसको लेकर तैयारियां भी चल रही है. लालू यादव का इलाज कर रहे डॉक्टर उमेश प्रसाद ने बताया कि उनके स्वास्थ्य की सभी जानकारियां जेल प्रबंधन को दे दिया गया है. दूसरे संस्थान भेजना जेल प्रबंधन पर निर्भर करता है.

वहीं, इस पूरे मामले पर रिम्स के चिकित्सा अधीक्षक डॉ विवेक कश्यप ने कहा कि लालू यादव का इलाज कर रहे सभी डॉक्टरों की टीम की बैठक के बाद ही निर्णय लिया जा सकता है कि लालू यादव को इलाज के लिए दूसरे उच्च चिकित्सा संस्थान भेजा जाए या नहीं. फिलहाल अभी तक लालू यादव का मेडिकल बोर्ड का गठन भी नही हुआ है.

पहले भी लालू यादव के लगातार बढ़ते क्रिएटनीन के कारण रिम्स प्रबंधन ने मेडिकल बोर्ड की बैठक कर निर्णय लिया था और जेल प्रबंधन ने लालू यादव को एम्स में भर्ती कराया था. डॉक्टरों की मानें तो फिलहाल लालू यादव को किसी दूसरे संस्थान भेजने की जरूरत नहीं है. अब जेल प्रबंधन और न्यायलय पर निर्भर करता है कि लालू यादव रिम्स में भर्ती रहेंगे या फिर उन्हें किसी दूसरे हायर सेंटर भेजा जाता है.