बेशकीमती 'खजाने' पर पड़ी है माफियाओं की नजर, उजाड़ देंगे पूरी सरकारी संपत्ति

सीधे तौर पर कहा जाए तो वन माफिया अपने काले व्यवसाय के लिए नेशनल पार्क के संसाधन उजाड़ने में लगे हुए हैं. वही वनों के क्षेत्र पदाधिकारी प्रेम किशोर को मिली गुप्त सूचना के आधार पर की गई छापेमारी में ट्रैक्टर पर लदे बेसकीमती सागवान की 30 पीस बोटा बरामद किया गया है. 

बेशकीमती 'खजाने' पर पड़ी है माफियाओं की नजर, उजाड़ देंगे पूरी सरकारी संपत्ति
बेतला नेशनल पार्क में बेशकीमती खजाने की हो रही है स्मंगलिंग.

लातेहार: वन विभाग के लाख प्रयास के बाद भी वन माफिया अवैध तरीके से बेतला नेशनल पार्क से बेशकीमती पेड़ों की कटाई रोकने का नाम नहीं ले रहे हैं. वन माफियाओं ने देश-विदेश में पर्यटन के क्षेत्र में अपनी ख्याति प्राप्त कर चुके बेतला नेशनल पार्क से अवैध तरीके से पेड़ों की कटाई कर अपनी तिजोरी गर्म करने का फंडा खोज निकाला है. 

सीधे तौर पर कहा जाए तो वन माफिया अपने काले व्यवसाय के लिए नेशनल पार्क के संसाधन उजाड़ने में लगे हुए हैं. वही वनों के क्षेत्र पदाधिकारी प्रेम किशोर को मिली गुप्त सूचना के आधार पर की गई छापेमारी में ट्रैक्टर पर लदे बेशकीमती सागवान की 30 पीस बोटा बरामद किया गया है. 

वही वन विभाग की ओर से लगाए गए रेंजर की इस करवाई को देखकर गिरोह में शामिल एक लड़की भागने में सफल रही. वही बेतला नेशनल पार्क के रेंजर प्रेम किशोर ने बताया कि उन्हें गुप्त सूचना मिली थी. सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए एक ट्रैक्टर में लदे सागवान की लकड़ी को बरामद किया गया है.

वहीं वन विभाग के अधिकारी को देखकर वन माफिया भाग खड़े हुए, लेकिन इस अवैध लकड़ी के कारोबार में संलिप्त माफियाओं के गिरोह की पहचान कर ली गई है. जल्द उनकी गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी की जा सकती है.