close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बिहार: BPSC के पूर्व मेंबर ने 25 लाख लेकर पास कराया इग्जाम, फिल्मी तरीके से विजिलेंस ने पकड़ा

बीपीएससी के पूर्व मेंबर रामाकिशोर सिंह पर बीपीएससी की परीक्षा में धांधली कराने का आरोप है. उनके ऊपर आरोप है कि उन्होंने मेंबर रहते बीपीएससी का इंटरव्यू एग्जाम पास कराने के लिए एक कथित छात्र से 25 लाख रुपए की रिश्वत मांगी थी. 

बिहार: BPSC के पूर्व मेंबर ने 25 लाख लेकर पास कराया इग्जाम, फिल्मी तरीके से विजिलेंस ने पकड़ा
बीपीएससी के पूर्व मेंबर रामाकिशोर सिंह पर बीपीएससी की परीक्षा में धांधली कराने का आरोप है.

पटना: बिहार में बीपीएसी एक बार फिर विवादों में है. इस बार 25 लाख रिश्वत लेकर बीपीएससी एग्जाम पास कराने का खुलासा हुआ है. बीपीएससी के पूर्व मेंबर रामाकिशोर सिंह पर बीपीएससी की परीक्षा में धांधली कराने का आरोप है.

उनके ऊपर आरोप है कि उन्होंने मेंबर रहते बीपीएससी का इंटरव्यू एग्जाम पास कराने के लिए एक कथित छात्र से 25 लाख रुपए की रिश्वत मांगी थी. इस गोरखधंधे में उनका सहयोगी परमेश्वर राय भी शामिल है. रामाकिशोर सिंह के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज है जिसके बाद उन्होंने मेंबर पद से इस्तीफा दे दिया. 

 

विजिलेंस विभाग के रडार पर रामाकिशोर सिंह कई महीनों से थे लेकिन सबूत की तलाश थी. विजिलेंस ने रामाकिशोर सिंह को पकड़ने के लिए बिल्कुल फिल्मी तरीका अपनाया और अपने ही एक कर्मचारी को फर्जी छात्र बनाया. छात्र बने विजिलेंस कर्मचारी ने दलाल परमेश्वर राय से संपर्क किया. डील करवाने के लिए परमेश्वर उसे रामाकिशोर सिंह के सरकारी आवास ले गया.

बीपीएससी 56 से 59वीं एग्जाम का इंटरव्यू अच्छे नंबरों से पास कराने के लिए 25 लाख में डील तय हुई. 25 लाख में 24 लाख रामाकिशोर सिंह को मिलने थे जबकि एक लाख दलाल परमेश्वर राय को. तीनों के बीच हुई बातचीत की रिकॉर्डिंग विजिलेंस विभाग के पास है जो जांच में सही पाई गई.

भ्रष्टाचार के ताजा खुलासे से बीपीएससी महकमे में हड़कंप मचा है.पुलिस की जांच में और बड़े खुलासे हो सकते हैं. उम्मीद की जा रही है कि इसमें कई और बड़े चेहरे बेनकाब हो सकते हैं.