झारखंड: पूर्व CM बाबूलाल मरांडी ने की मांग, लालू यादव पर दर्ज हो आपराधिक मामला

राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के बिहार में राजग के एक विधायक को प्रलोभन दिए जाने का कथित ऑडियो वायरल होने के बाद झारखंड भाजपा ने लालू प्रसाद पर अपराधिक मामला दर्ज करने की मांग की है.

झारखंड: पूर्व CM बाबूलाल मरांडी ने की मांग, लालू यादव पर दर्ज हो आपराधिक मामला
झारखंड भाजपा ने लालू प्रसाद पर अपराधिक मामला दर्ज करने की मांग की है.(फाइल फोटो)

रांची: चारा घोटाले के मामले में सजा काट रहे राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के बिहार में राजग के एक विधायक को प्रलोभन दिए जाने का कथित ऑडियो वायरल होने के बाद झारखंड भाजपा ने लालू प्रसाद पर अपराधिक मामला दर्ज करने की मांग की है.

बीजेपी नेता और पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी (Babulal Marandi) ने कहा कि लालू प्रसाद यादव (Lalu Yadav) ने बिहार विधान सभा के एक सदस्य को फोन पर प्रलोभन दिया है. यह हॉर्स ट्रेडिंग का मामला है इसलिए राज्य सरकार को तुरंत उनपर प्रलोभन का आपराधिक मुकदमा दर्ज करना चाहिए.

उन्होंने कहा कि राज्य में विधि व्यवस्था नाम की कोई चीज शायद नहीं रह गई है तभी तो इस प्रकार की इजाजत एक सजायाफ्ता कैदी को दी जा रही है. साथ ही, उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि राज्य सरकार चाहे तो उन्हें बिहार ही भेज दे.

बाबूलाल मरांडी ने पूरे प्रकरण में माननीय उच्च न्यायालय और उच्चतम न्यायालय से स्वतः संज्ञान लेने की अपील की है. उन्होंने कहा कि लालू प्रसाद पर आपराधिक मुकदमा भी दर्ज हो साथ ही इन्हें अन्यत्र स्थानांतरित किया जाए.