close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बिहार के पूर्व शिक्षा मंत्री का बड़ा बयान, कहा- 'निजी स्कूल की पढ़ाई सरकारी से बेहतर'

निजी और सरकारी स्कूलों के शिक्षकों की स्थिति पर बोलते हुए अशोक चौधरी ने कहा कि, बिहार में काफी संख्या में नियोजित शिक्षक हैं और वो कभी-कभी हड़ताल पर चले जाते हैं लेकिन उनकी पढ़ाने का ढंग बहुत ही बुरा है.

बिहार के पूर्व शिक्षा मंत्री का बड़ा बयान, कहा- 'निजी स्कूल की पढ़ाई सरकारी से बेहतर'
अशोक चौधरी ने निजी स्कूलों को लेकर बड़ा बयान दिया है. (फाइल फोटो)

पटना: बिहार के पूर्व शिक्षा मंत्री रह चुके अशोक चौधरी ने निजी स्कूलों को लेकर बड़ा बयान दिया है. निजी स्कूलों के लिए काम कर रही संस्था के एक कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे बिहार के भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि, इसमें कोई दो मत नहीं है निजी स्कूलों की पढ़ाई अच्छी है,उसकी हालत अच्छी है.

निजी और सरकारी स्कूलों के शिक्षकों की स्थिति पर बोलते हुए अशोक चौधरी ने कहा कि, बिहार में काफी संख्या में नियोजित शिक्षक हैं और वो कभी-कभी हड़ताल पर चले जाते हैं लेकिन उनकी पढ़ाने का ढंग बहुत ही बुरा है. अशोक चौधरी यहीं नहीं रुके, आगे उन्होंने कहा कि निजी स्कूलों के मुकाबले, नियोजित शिक्षक बेहतर तरीके से नहीं पढ़ाते हैं.

 

बिहार की शिक्षा व्यवस्था को लेकर सवाल उठाते हुए अशोक चौधरी ने कहा कि निजी स्कूलों में पढ़ाई तो अच्छी होती है लेकिन बढ़िया वेतन सरकारी स्कूलों में काम कर रहे नियोजित शिक्षकों और शिक्षकों को मिलता है.नियोजित शिक्षक समान काम समान वेतन को लेकर कई  बार प्रदर्शन कर चुके हैं और ऐसे में बिहार सरकार के मंत्री का ऐसा बयान सरकार के लिए मुश्किल खड़ी कर सकता है.

चुनाव करीब हैं, शायद इसका एहसास होते ही मंत्री जी ने बात को थोड़ा संभालने की भी कोशिश की.अशोक चौधरी ने कहा कि, जब वो शिक्षा मंत्री थे तो वो निजी स्कूलों की समस्याओं को सुना करते थे लेकिन निजी स्कूलों को भी समीक्षा की जरूरत है.निजी स्कूलों के बारे में जो धारणा है उसे बदलने की जरूरत है.

अशोक चौधरी के इस बयान के बाद अब सत्तापक्ष के लिए इसे संभालने थोड़ा मुश्किल होने वाला है. (Edited By: Saloni)