close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

झारखंड: विधानसभा चुनाव से पहले अजय कुमार ने छोड़ा कांग्रेस का साथ, आप में शामिल

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष डॉ. अजय कुमार ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. अजय कुमार ने दिल्मी के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की मौजदूगी में आम आदमी पार्टी में शामिल हुए.

झारखंड: विधानसभा चुनाव से पहले अजय कुमार ने छोड़ा कांग्रेस का साथ, आप में शामिल
अजय कुमार ने दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की मौजदूगी में आम आदमी पार्टी में शामिल हुए.(फोटो साभार: ANI)

रांची: झारखंड (Jharkhand) विधानसभा चुनाव के पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. कांग्रेस (Congress) के पूर्व अध्यक्ष डॉ. अजय कुमार ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. अजय कुमार ने दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की मौजदूगी में आम आदमी पार्टी (AAP) में शामिल हुए.

आप में शामिल होने के बाद मनीष सिसोदिया ने कहा, 'आज एक बहुत ही महत्वपूर्ण साथी, देश के प्रशासन तंत्र के एक महत्वपूर्ण हस्ताक्षर डॉ.अजय कुमार जी आज हमारे साथ जुड़ रहे हैं, मैं तह-ए-दिल से अजय कुमार जी का आम आदमी पार्टी में स्वागत कर रहा हूं'

 

वहीं, डॉ अजय कुमार ने आप ज्वाइन करने के बाद कहा, 'हमारे जैसे सभी आम आदमी को ईमानदार राजनीति में आगे आने चाहिए और सहयोग देना चाहिए. आज की राजनीति का जवाब सिर्फ आम आदमी पार्टी है, अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया की राजनीति है.'

आपको बता दें कि अजय कुमार ने अगस्त में कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है. इस साल के अंत में झारखंड में विधानसभा चुनाव है. चुनाव के लिए सभी पार्टियों ने जोर-शोर से तैयारियां शुरू कर दी है.

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह खुद 18 अगस्त को झारखंड के जामताड़ा पहुंचे और चुनाव का शंखनाद किया. वहीं, बाकी पार्टियां भी तैयारी में जुट हुई है. उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही चुनाव आयोग चुनाव की तारीखों की घोषणा कर सकता है.