बिहार: जमुई से पूर्व नक्सली का शव बरामद, चाकू गोदकर की गई हत्या

थाना प्रभारी ने बताया कि हत्या के कारणों का अब तक पता नहीं चल सका है, परंतु इस हत्या के पीछे नक्सली संगठनों में आपसी विवाद से इंकार नहीं किया जा सकता है. 

बिहार: जमुई से पूर्व नक्सली का शव बरामद, चाकू गोदकर की गई हत्या
जमुई से पूर्व नक्सली का शव बरामद. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जमुई: बिहार के जमुई जिले के खैरा थाना क्षेत्र के एक जंगली इलाके से पुलिस ने मंगलवार को एक युवक का शव बरामद किया है, जिसकी पहचान पूर्व नक्सली रवि यादव के रूप में हुई है. खैरा के थाना प्रभारी विनोद राम ने यहां बताया कि ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस ने ताराटांड गांव के पास जंगली इलाके से एक शव बरामद किया है, जिसकी पहचान चरकापत्थर थाना के थमवां गांव निवासी रवि यादव (32) के रूप में हुई है. 

उन्होंने बताया, "पूर्व में यह नक्सली संगठन का सदस्य था. इसकी हत्या चाकू घोंपकर और ईंट-पत्त्थर से कूचकर की गई है. मृतक हत्या के एक मामले में वर्ष 2014 में जेल भी गया था और जमानत पर छूटा था."

थाना प्रभारी ने बताया कि हत्या के कारणों का अब तक पता नहीं चल सका है, परंतु इस हत्या के पीछे नक्सली संगठनों में आपसी विवाद से इंकार नहीं किया जा सकता है. पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है.

ज्ञात हो कि बीते साल बिहार पुलिस ने दावा किया था कि बिहार अब नक्सली घटनाओं के मामले में देशभर में तीसरे स्थान से पांचवें स्थान पर पहुंच गया है. पुलिस ने अन्य आपराधिक घटनाओं में भी कमी आने का दावा किया था. राज्य के अपर पुलिस महानिदेशक (मुख्यालय) एसके सिंघल ने बिहार में नक्सली घटनाओं में तेजी से कमी आने की बात कही थी.

(IANS इनपुट के साथ)