समीर कुमार हत्याकांड: कांग्रेस से चुनाव लड़ना चाहते थे पूर्व मेयर, 4 दिन पहले कांग्रेस अध्यक्ष से मिले थे
Advertisement

समीर कुमार हत्याकांड: कांग्रेस से चुनाव लड़ना चाहते थे पूर्व मेयर, 4 दिन पहले कांग्रेस अध्यक्ष से मिले थे

 पुलिस फिलहाल मामले की जांच कर रही है. जमीन कारोबार और राजनीतिक प्रतिद्वंदता को लेकर भी जांच कर रही है. 

समीर कुमार पहले बीजेपी में थे और अब कांग्रेस में शामिल हुए थे... (फाइल फोटो)

मुजफ्फरपुर: बिहार के मुजफ्फरपुर में हुए पूर्व मेयर समीर कुमार की हत्या ने पूरे इलाके में दहशत फैला दी है. पुलिस फिलहाल मामले की जांच कर रही है. जमीन कारोबार और राजनीतिक प्रतिद्वंदता को लेकर भी जांच कर रही है. समीर कुमार के बारे में खबरें ये भी आ रही है कि वो कांग्रेस में शामिल होकर मुजफ्फरपुर से चुनाव भी लड़ना चाहते थे. चार दिन पहले पटना में बिहार कांग्रेस के नए प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा से मुलाकात भी हुई थी. पुलिस इस एंगल से भी मामले की जांच कर रही है कि कहीं उनकी कोई राजनीतिक प्रतिद्वंदता तो नहीं थी जिसकी वजह से इस घटना को अंजाम दिया गया.  

आपको बता दें कि समीर कुमार हाल में फिर से राजनीति में सक्रिय हुये थे और लोकसभा चुनाव लड़ना चाहते थे. वो पहले बीजेपी में थे और कुछ समय पहले ही कांग्रेस में शामिल हुए थे. कांग्रेस के कई अन्य नेताओं से भी वो लगातार संपर्क में थे. 

fallback

उन्होंने सोशल मीडिया पर प्रदेश और केंद्र की सरकार की नीतियों पर सवाल उठाना शुरू कर दिया था. इस मामले में पुलिस ने एक जमीन कारोबारी को हिरासत में लिया है और पूछताछ शुरू की है. जांच में जुटी पुलिस को शक है कि किसी प्रोफेशनल शूटर ने इस हत्याकांड को अंजाम दिया है. अपराधियों को पकड़ने के लिए शहर में जगह-जगह छापेमारी भी चल रही है.

आपको बता दें कि रविवार रात एक होटल से वापस लौटते वक्त अपराधियों ने मुजफ्फरपुर के पूर्व मेयर समीर कुमार को गोलियों से भून दिया था. उनके ऊपर AK-47 से हमला किया गया और 17 से भी अधिक गोलियां मारी गईं जिसके बाद उनकी और ड्राइवर की मौके पर ही मौत हो गई. 

शुरुआती जांच में पता चला है कि अखड़ाघाट होटल से ही अपराधी पूर्व मेयर का पीछा कर रहा था. पहले अपराधियों ने पूर्व मेयर की कार को रुकवाया और फिल्मी अंदाज में व्यस्त सड़क पर सामने से ताबड़तोड़ गोलियों की बौछार कर दी.