Breaking News
  • बिहार के लोग इतनी बड़ी आपदा का डटकर मुकाबला कर रहे हैं, इसके लिए बधाई: पीएम मोदी
  • बिहार विधान सभा चुनावी रैली में पीएम मोदी ने भोजपुरी में लोगों को किया प्रणाम
  • कोरोना के इस समय में भी गरीबों को सर्वोच्च प्राथमिकता देते हुए एनडीए सरकार ने काम किया: पीएम मोदी

झारखंडः पूर्व मंत्री बंधु तिर्की को सीबीआई ने किया गिरफ्तार

 झारखंड के पूर्व मंत्री और जेवीएम नेता बंधु तिर्की को सीबीआई की टीम ने राजधानी रांची से बुधवार को गिरफ्तार किया है. 

झारखंडः पूर्व मंत्री बंधु तिर्की को सीबीआई ने किया गिरफ्तार
बंधु तिर्की को सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया है. (फाइल फोटो)

रांचीः झारखंड के पूर्व मंत्री और जेवीएम नेता बंधु तिर्की को सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया है. सीबीआई की टीम ने राजधानी रांची से बुधवार को बंधु तिर्की को गिरफ्तार किया है. खबरों के मुताबिक सीबीआई ने उन्हें आय से अधिक संपत्ति के मामले में गिरफ्तार किया है. अब उन्हें सीबीआई कोर्ट में पेश किया जाएगा. उन्हें अभी जेल भेज दिया गया है.

आपको बता दें कि पूर्व मंत्री बंधु तिर्की के खिलाफ साल 2013 में आय से अधिक संपत्ति के मामले में मुकदमा चलाने का आदेश दिया गया था. यह आदेश सीबीआई कोर्ट ने दिया था. कोर्ट ने इस मामले में सीबीआई द्वारा दायर क्लोजर रिपोर्ट को अमान्य करार दिया था.

कोर्ट ने मामले पर संज्ञान लेते हुए बंधु तिर्की को नोटिस जारी किया था. वहीं, सीबीआई ने तिर्की के के मामले में जांच के बाद क्लोजर रिपोर्ट साल 2013 में दाखिल किया था.

सीबीआई का रिपोर्ट में कहा गया था कि बंधु तिर्की के पास आय से अधिक संपत्ति पाई गई है. लेकिन संपत्ति इतनी कम है कि सीबीआई उनके खिलाफ मुकदमा चलाना नहीं चाहती है. जिसके बाद सीबीआई के क्लोजर रिपोर्ट को कोर्ट ने अमान्य बताया था.

आपको बता दें कि बंधु तिर्की पूर्व सीएम मधु कोड़ा की सरकार में शिक्षा मंत्री थे. वहीं, इससे पहले सीबीआई ने एनोस एक्को को भी आय से अधिक संपत्ति मामले में गिरफ्तार किया था. वहीं, उनकी बड़ी संपत्ति को जब्त कर लिया था. हालांकि एनोस एक्का हत्या के मामले में आजीवन कारावास की सजा काट रहे हैं.