close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बेगूसराय रेलवे स्टेशन पर हो सकता है बड़ा हादसा, पूर्व सांसद ने रेलमंत्री को लिखा पत्र

भाकपा के पूर्व सांसद शत्रुघ्न प्रसाद सिंह ने रेलमंत्री पीयूष गोयल और हाजीपुर जोन के जीएम को पत्र लिखा है. पत्र में उन्होंने स्टेशन पर बड़ी घटना होने की आशंका जताई है.

बेगूसराय रेलवे स्टेशन पर हो सकता है बड़ा हादसा, पूर्व सांसद ने रेलमंत्री को लिखा पत्र
बेगूसराय रेलवे स्टेशन पर हादसा होने की आशंका.

राजीव/बेगूसरायः बिहार के बेगूसराय आर्दश रेलवे स्टेशन पर व्याप्त यात्री असुविधा को लेकर भाकपा के पूर्व सांसद शत्रुघ्न प्रसाद सिंह ने रेलमंत्री पीयूष गोयल और हाजीपुर जोन के जीएम को पत्र लिखा है. पत्र में उन्होंने स्टेशन पर बड़ी घटना होने की आशंका जताई है.

दरअसल, सावन माह को लेकर बेगूसराय स्टेशन पर कांवरियों की भीड़ बढ़ती जा रही है. जिससे प्लेटफार्म पर आए दिन अफरा-तफरी का माहौल बना रहता है. पिछले दो-तीन दिनों से बेगूसराय रेलवे स्टेशन पर सुल्तानगंज जाने के लिए ट्रेनों में कांवरियों की अत्याधिक भीड़ के कारण अफरा-तफरी का माहौल बना रहा.

खासकर प्लेटफार्म संख्या एक और दो पर जाने वाले ब्रीज पर यात्रियों के बैठने के कारण अफरा-तफरी का माहौल बना रहता है. अफरा-तफरी के कारण कई बार ट्रेन में चढ़ने की आपाधापी में यात्री घायल भी हो गए हैं. 

इसी मामले को लेकर पूर्व सांसद ने रेल मंत्री और जीएम को पत्र लिखकर प्लेटफार्म संख्या एक और दो पर यात्री शेड बनाने, सुरक्षा की वैकल्पिक व्यवस्था करने,  ओवरब्रिज पर यात्रियों को बैठने से मना करने के लिए सुरक्षाकर्मी को तैनात करने समेत कई मांग की है.

पूर्व सांसद ने कहा कि सावन माह में सुल्तानगंज जाने के लिए सीधा ट्रेन बेगूसराय से है जिस कारण कांवड़ियों की भीड़ बढ़ती जा रही है, लेकिन रेल प्रशासन बेगूसराय स्टेशन पर कोई सुविधा नहीं दी है. जिस कारण अफरा-तफरी और भगदड़ की स्थिति रहती है. ऐसे में कभी भी कोई बड़ी घटना घट सकती है.