close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बिहार : बक्सर में आकाशीय बिजली ने ली 4 की जान, परिवार में मचा कोहराम

दोपहर बाद जब बिहार के बक्सर में बारिश शुरू हुई तो लोगों को लगा कि यह राहत के लिए आई है. लेकिन किसी को अंदाजा नहीं था कि आकाश से आफत बरसेगी और कई जिंदगियां तबाह हो जाएंगी.

बिहार : बक्सर में आकाशीय बिजली ने ली 4 की जान, परिवार में मचा कोहराम
बक्सर में आकाशीय बिजली गिरने से 4 की मौत. (प्रतीकात्मत तस्वीर)

रवि मिश्रा/बक्सर : दोपहर बाद जब बिहार के बक्सर में बारिश शुरू हुई तो लोगों को लगा कि यह राहत के लिए आई है. लेकिन किसी को अंदाजा नहीं था कि आकाश से आफत बरसेगी और कई जिंदगियां तबाह हो जाएंगी. दरअसल बक्सर में आकाशीय बिजली गिरने से अलग-अलग जगहों पर चार लोगों की दर्दनाक मौत हो गई. इस हादसे के बाद परिजनों में कोहराम मच गया.

सोनवर्षा ओपी के टिकपोखर गांव के बधार में रोपनी कर रही मीना देवी के ऊपर आकाशीय बिजली गिरने से उसकी मौत हो गई. घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने एनएच-30 पर जमा होकर हंगामा किया और मुवावजे की मांग की.

दूसरी घटना नावानगर सोनवर्षा ओपी के गिरधर बराव गांव की है, जहां आकाशीय बिजली की चपेट में आने से दो सगी बहनों की मौत हो गई. दोनों बहन बधार में काम कर रहे अपने पिता और भाई के लिए खाना लेकर जा रही थी. गिरधर बराव गांव निवासी सोहन साह की बड़ी बेटी गुड़िया कुमारी और संजू कुमारी की मौके पर ही मौत हो गई. हालांकि गांव के लोगों के द्वारा दोनों को बचाने के लिए तत्काल अस्पताल पहुंचाया गया, लेकिन चिकित्सकों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया.

तीसरी घटना कृष्णब्रह्म्म थाना क्षेत्र के नुआंव गांव की है, जंहा आकाशीय बिजली के चपेट में आने से 57 वर्षीय हरिशंकर यादव की मौत हो गई. घटना के बाद मौके पर पहुंचे अधुकरियों ने स्थिति का जायजा लिया और पीड़ितों को हरसंभव मदद का भरोसा दिलाया.

लाइव टीवी देखें-: