जहानाबाद: अज्ञात बीमारी से चार बच्चों की मौत बनी अबूझ पहेली, जांच में जुटी टीम

 बच्चों की मौत की खबर सुनकर अधिकारियों की टीम जांच में जुट गई है. मौत की खबर के बाद स्वास्थ्य विभाग गांव में साफ सफाई अभियान चल रहा है.

जहानाबाद: अज्ञात बीमारी से चार बच्चों की मौत बनी अबूझ पहेली, जांच में जुटी टीम
बच्चों की मौत की खबर सुनकर अधिकारियों की टीम जांच में जुट गई है.

जहानाबाद: बिहार के जहानाबाद में अज्ञात बीमारी से चार बच्चों की मौत अबूझ पहेली बन गई है. बच्चों की मौत की खबर सुनकर अधिकारियों की टीम जांच में जुट गई है. मौत की खबर के बाद स्वास्थ्य विभाग गांव में साफ सफाई अभियान चल रहा है.

आपको बता दें कि जहानाबाद जिला के हुलासगंज प्रखंड के फाजिलापुर गांव में बीते डेढ़ माह में अज्ञात बीमारी से चार बच्चों की मौत हुई थी. जहानाबाद जिले के हुलासगंज प्रखंड क्षेत्र के फजीलापुर महादलित टोला गांव में पिछले डेढ़ माह में चार बच्चों की मौत की खबर सुनकर प्रशासन के होश फाख्ता हो गए और स्थानीय बीडीओ के अलावा मेडिकल टीम ने गांव में पहुंचकर बच्चों की मौत की छानबीन शुरू कर दी.

हुलासगंज प्रखंड मुख्यालय से 12 किलोमीटर दूर गया जिला की सीमा पर बसे इस गांव के ग्रामीणों ने बताया कि पिछले डेढ माह में गांव के ही चार अलग अलग घरों के बच्चों को पहले तो बुखार चढ़ा जिसका इलाज स्थानीय स्तर पर कराया गया परंतु सभी बच्चों की अस्पताल ले जाने से पहले ही मौत हो गई.

चार बच्चों की मौत की खबर सुनकर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गांव का दौरा कर सभी बच्चों के स्वास्थ्य की जांच की और मामले की पड़ताल में जुट गई. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने छानबीन के बाद बताया की पिछले तीन महीनों में गांव के तीन बच्चों की मौत हुई है जिनमे से एक डेढ़ वर्षीय बच्ची कि मौत अपने ही परिजनों से दब कर हुई थी जबकि दो बच्चों की मौत बुखार की वजह से हुई थी. डॉक्टरों की टीम ने बताया कि गांव में गंदगी और जलजमाव है जिसकी वजह से भी मृतक बच्चों को इन्फेक्शन हो सकता है.

बहरहाल चारो बच्चों की मौत का क्या कारण है यह तो जांच के बाद ही स्पष्ट हो पायेगा, लेकिन पिछले डेढ़ दो माह में हुई इन मौतों से ग्रामीणों में भय का माहौल है. जबकि प्रशासन अज्ञात बीमारी से सिर्फ दो बच्चों की मौत की ही पुष्टि कर रहा है.