Paytm का फर्जी लिंक भेजकर धोखाधड़ी करने वाले गैंग का खुलासा, 4 साइबर अपराधी गिरफ्तार

पेटीएम के फर्जी लिंक को डॉल्फिन ब्राउसर में पेस्ट कर जितने भी लोग उस लिंक में यूजर पासवर्ड और आईडी अंकित करते थे, उसकी जानकारी टेक्स्ट फाइल के रूप में इन्हें प्राप्त हो जाती थी.

Paytm का फर्जी लिंक भेजकर धोखाधड़ी करने वाले गैंग का खुलासा, 4 साइबर अपराधी गिरफ्तार
धनबाद में 4 साइबर अपराधी गिरफ्तार. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

धनबाद: अगर आप पैसों की लेनदेन में ऑनलाइन पेमेंट एप्प पेटीएम का इस्तेमाल करते हैं तो थोड़ा सावधान हो जाएं. यह खबर आपके लिए है. क्योंकि धनबाद पुलिस ने एक ऐसे गिरोह का खुलासा किया है जो पेटीएम ऐप का फर्जी लिंक भेजकर उनके खाते से पैसे उड़ाते हैं. धनबाद पुलिस के वरीय पदाधिकारी को मिली गुप्त सुचना पर टुंडी थाना के संग्रामडीह गांव के उत्तर पश्चिम में स्थित भेलपहरी जंगल में छापेमारी कर चार साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है. इनके पास से कई एटीएम कार्ड सहित कई सामान बरामद किए गए हैं.

धनबाद के ग्रामीण एसपी अमित रेनू ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर यह जानकारी मीडिया को दी. उन्होंने बताया कि ये अपराधी पेटीएम का फर्जी लिंक बनाकर उसके धारक को भेजकर कैश बैक और केवाईसी के नाम पर अपना शिकार बनाते थे. 

पेटीएम के फर्जी लिंक को डॉल्फिन ब्राउसर में पेस्ट कर जितने भी लोग उस लिंक में यूजर पासवर्ड और आईडी अंकित करते थे, उसकी जानकारी टेक्स्ट फाइल के रूप में इन्हें प्राप्त हो जाती थी. फिर ये अपराधी उस पेटीएम अकाउंट में लॉगइन कर राशि को अन्यत्र ट्रांसफर कर देते थे. फिर अभियुक्तों के पास से बरामद यूनियन बैंक के एटीएम से संबद्ध खाते में हस्तांतरित कर एटीएम से पैसे निकाल लेते थे.

गिरफ्तार अपराधी धर्मेन्द्र कुमार मंडल, अजय मंडल, मिथुन मंडल, चेतलाल मंडल के पास से 8 एटीएम कार्ड, 8 मोबाइल, एक ड्राइविंग लाइसेंस, एक पैन कार्ड, एक आधार कार्ड बरामद किया गया है.