मिथिलावासियों को बड़ा तोहफा, दरभंगा एयरपोर्ट से आज से शुरू होगी उड़ान

आज से दरभंगा हवाई अड्डे से उड़ान योजना के अन्तर्गत आज से दरभंगा एयरपोर्ट से उड़ान शुरू हो जाएगी. दरभंगा से दिल्ली,मुंबई और बेंगलुरु की सीधी फ्लाइट आज से शुरू होने जा रही है. 

मिथिलावासियों को बड़ा तोहफा, दरभंगा एयरपोर्ट से आज से शुरू होगी उड़ान
आज से दरभंगा एयरपोर्ट से उड़ान शुरू हो जाएगी. (फाइल फोटो)

दरभंगा: बिहार (Bihar) में मिथिलावासियों को आज बड़ा तोहफा मिलने जा रहा है. आज से दरभंगा हवाई अड्डे से उड़ान योजना के अन्तर्गत उड़ानें शुरू हो जाएगी. दरभंगा से दिल्ली,मुंबई और बेंगलुरु की सीधी फ्लाइट आज से शुरू होने जा रही है. 

रविवार दिन में 11:45 बजे दिल्ली से पहली उड़ान होगी जो 1:30 बजे दरभंगा पहुंचेगी. दरभंगा से दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरु की सीधी फ्लाइट भी शुरू हो जाएगी. दरभंगा एयरपोर्ट से फ्लाइट शुरू होने मिथिलांचल के लोगों की अन्य शहरों से कनेक्टिविटी स्थापित होगी. अब उन्हें फ्लाइट के लिए कई किमी दूर पटना नहीं आना होगा. 

साथ ही आर्थिक और व्यपार के लिए भी यह सौगात है. इससे व्यापार बढ़ेगा और मिथलांचल और बिहार के 22 जिलों सहित नेपाल को बहुत फायदा होगा. यहां से उड़ान शुरू होने से यहां का व्यवसाय तेजी से बढ़ेगा. माना जा रहा है कि मेडिकल क्षेत्र, शिक्षा के क्षेत्र में भी बहुत फायदा होगा.
 
आपको बता दें कि दरभंगा एयरपोर्ट का निर्माण दरभंगा के महाराज कामेश्वर सिंह ने कराया था. उस समय उनके पास तीन विमान थे. पहले कोलकाता के लिए फ्लाइट चलती थी और उसका लाभ तब व्यापारियों को भी मिलता था.

दरभंगा महराज के विमान पर बैठकर भारत और दुनिया के कई हस्ती यहां आ चुकी है. 1962 में महाराजा कामेश्वर सिंह की मृत्यु के बाद यहां से फ्लाइट बंद हो गई. उसके बाद यह एयरपोर्ट वायु सेना के अधीन चला गया. अब दोबारा से जब इस एयरपोर्ट से उड़ाने शुरू होने जा रही है तो पूरे उत्तर बिहार के लोगों में इसको लेकर जबरदस्त उत्साह है.