close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

गुमला: नाबालिग से गैंगरेप के 4 दोषियों को सश्रम कारावास की सजा, ADJ ने किया ऐलान

मामला बसिया थाना क्षेत्र का है, जहां 11 मार्च 2016 को एक 16 वर्षीय नाबालिग के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया गया था. 

गुमला: नाबालिग से गैंगरेप के 4 दोषियों को सश्रम कारावास की सजा, ADJ ने किया ऐलान
गैंग रेप दोषियों को सुनाई गई सजा. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

गुमला: नाबालिग के साथ सामूहिक दुष्कर्म (Gang Rape) के आरोप में चार अभियुक्तों को सश्रम आजीवन कारावास की सजा सुनाई है. सजा का ऐलान एडीजे प्रथम और पॉक्सो एक्ट के न्यायाधीश लोलार्क दुबे की अदालत में किया गया. साथ ही चारों अभियुक्तों को 20-20 हजार रुपये अर्थदंड की सजा सुनाई. अर्थदंड नहीं देने पर एक वर्ष के अतिरिक्त कारावास की सजा अलग से दी गई है.

मामला बसिया थाना क्षेत्र का है, जहां 11 मार्च 2016 को एक 16 वर्षीय नाबालिग के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया गया था. दुष्कर्म के बाद पीड़िता की हत्या की कोशिश भी अभियुक्तों ने की थी, जिसमें वो सफल नहीं हो सके थे.

पुलिस ने पीड़िता के लिखित बयान पर मामला दर्ज किया था. इसमें पांच अभियुक्त शामिल थे. पुलिस ने पांच में से चार अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया था. वहीं, एक अभियुक्त अभी भी फरार है. 

विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव से कोर्ट ने अनुशंसा कर पीड़िता की देखभाल के लिए उचित सहायता की मांग की है. सजा सुनाए जाने के बाद अपर लोक अभियोजक चंपा कुमारी ने बताया कि इससे समाज में लगातार बढ़ रही दुष्कर्म जैसे घिनौने अपराध में कमी आएगी. वहीं बचाव पक्ष के वकील ने कहा कि फैसला के विरोध में हाईकोर्ट जाएंगे.