close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

झारखंड: जानलेवा बन चुकी है गढ़वा से गुजरने वाली सड़क, जर्जर हाल में है NH

इस नेशनल हाईवे की खासियत है कि इस पर लगभग 75 छोटे-बड़े गड्ढे हैं. 10 साल पहले जब इसका निर्माण शुरू हुआ था तो लोगों का मन काफी खुश हुआ था.

झारखंड: जानलेवा बन चुकी है गढ़वा से गुजरने वाली सड़क, जर्जर हाल में है NH
गढ़वा स्थित नेशनल हाईवे.

चंदन कश्यप, गढ़वा: झारखंड में एक ऐसी सड़क है, जिससे गुजरने के बाद आपके साथ क्या घटना घट जाए इसका अनुमान लगाना काफी मुश्किल है. अगर इस सड़क से आप अपनी मंज़िल तक पहुंचने का ख्वाब संजोते हैं तो आपको बेहद सावधान रहने की जरूरत है. यह वो सड़क है जो आपको मंजिल तक नहीं बल्कि मौत के ठिकाने तक पहुंचा सकती है. 

इस नेशनल हाईवे की खासियत है कि इस पर लगभग 75 छोटे-बड़े गड्ढे हैं. 10 साल पहले जब इसका निर्माण शुरू हुआ था तो लोगों का मन काफी खुश हुआ था. सभी ने सोचा था कि अब एक अच्छी सड़क की आस पूरी होगी, लेकिन इसे विडंबना ही कहेंगें कि उनकी ख़ुशी अस्थायी साबित हुई. सड़क की जगह गड्ढे ही नसीब हुए.

लाइव टीवी देखें-:

शहर के लोगों का का कहना है कि आए दिन यहां दुर्घटना होती रहती है, लेकिन देखने वाला कोई नहीं है. ज्यादा बारिश होने के कारण एनएच की स्थिति बिगड़ चुकी है, जिसके कारण आवागमन काफी प्रभावित हुआ है. स्थानीय लोगों का कहना हैं कि सड़क में गड्ढा है या गड्ढों में सड़क, कभी-कभी ये बात समझ नहीं आती. लोग यहां गड्ढों में सड़क को तलाशते हैं. 

बार-बार हो रही दुर्घटना को ले कर विभाग और प्रशासन ने नहीं बल्कि लोगों द्वारा खुद से पहल की गई है. सड़क से गुजरने वालों को गड्ढों से बचाने के लिए लोगों ने गड्ढे के पास दो लकड़ी के सहारे लाल कपड़ा बांध कर ये बताने का प्रयास किया है कि यहां से जरा संभल कर गुजरिए क्योंकि ख़तरा मुंह बाए खड़ा है. हर चुनाव में नेताओं की ज़ुबान से पूरा होने वाला ये मुद्दा आज भी धरातल पर देखने को नहीं मिला. ये सड़क पूरी तरह कब ठीक होगी ये कहना काफी मुश्किल है लेकिन इतना जरूर है कि ये इस बार चुनावी मुद्दा जरूर फिर से बनेगा.
Shubham Saxena, News Desk