गया सिविल कोर्ट बम ब्लास्ट का मुख्य सरगना गिरफ्तार, वेश बदलकर बेचता था चॉमीन
Advertisement

गया सिविल कोर्ट बम ब्लास्ट का मुख्य सरगना गिरफ्तार, वेश बदलकर बेचता था चॉमीन

पुलिस ने दो अपराधियों को गिरफ्तार किया है. दोनों कुख्यात अपराधियों की तलाश बिहार पुलिस को पिछले कई सालों से थी. 

 

दोनों कुख्यात अपराधियों की तलाश बिहार पुलिस को पिछले कई सालों से थी. (फाइल फोटो)

सारण: बिहार में सारण पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. सारण पुलिस ने गया सिविल कोर्ट बम ब्लास्ट के मुख्य सरगना को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने दो अपराधियों को गिरफ्तार किया है. दोनों कुख्यात अपराधियों की तलाश बिहार पुलिस को पिछले कई सालों से थी. 

पुलिस महकमे के हर किशोर राय ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि गया सिविल कोर्ट बम ब्लास्ट का मुख्य अपराधी संतोष साह को भगवान बाजार थाना के श्याम चक से पकड़ा गया. अपराधी संतोष साह वेश बदलकर ब्रह्मपुर के पास चाउमीन का दुकान चलता था और किराए के मकान में रहता था. 

उन्होंने बताया कि 2016 में गया व्यवहार न्यायालय में बम ब्लास्ट का मुख्य सरगना है. संतोष साह ने छः अपराधियों को भगाया भी था. इसके खिलाफ गया, जहानाबाद, अरवल एवं अन्य जिले में हत्या, लूट, डकैती के कई मामले दर्ज थे. 

वहीं दूसरा अपराधी संतोष रवानी को भगवान बाजार थाना पुलिस ने बस स्टैंड के पास से अपराध की योजना बनाते गिरफ्तार किया गया है. अपराधी संतोष रवानी के खिलाफ गया, जहानाबाद, और अरवल के कई थानों ने 15 से अधिक मामले दर्ज है. 

पुलिस ने बताया कि दोनों अपराधी गया जिले का रहने वाले वाला है. छापेमारी दल में एसटीएस बिहार पटना के पुलिस पदाधिकारी, भगवान बाजार थाना अध्यक्ष सुरेंद्र कुमार, प्रकाश कुमार, मो सलाउद्दीन, पैंथर सिपाही सन्नी भारती एवं अन्य पुलिस कर्मी शामिल थे. उन्होंने कहा कि इस सफलता में शामिल सभी को पुरस्कृत किया जाएगा.