Kaimur में कोविड गाइडलाइंस का दिखा असर, प्रशासन ने किया फ्लैग मार्च

Kaimur Samachar: कोरोना  महामारी के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए राज्य सरकार ने शाम 6:00 बजे से बाजार की सभी दुकानों को बंद करने का निर्देश दिया गया.

Kaimur में कोविड गाइडलाइंस का दिखा असर, प्रशासन ने किया फ्लैग मार्च
Kaimur में प्रशासन ने किया फ्लैग मार्च. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Kaimur: कोरोना (Corona) महामारी के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए राज्य सरकार ने शाम 6:00 बजे से बाजार की सभी दुकानों को बंद करने का निर्देश दिया गया. जिसका असर कैमूर में देखने को मिल रहा है और प्रशासन भी इसे लेकर मुस्तैद दिख रहा है. 

वहीं,  कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए जिला प्रशासन  सड़कों पर नजर आया.सरकार की नई गाइडलाइंस का पालन कराने के लिए डीएम, एसपी, डीएसपी, एसडीएम सहित तमाम पुलिस पदाधिकारी सड़क पर फ्लैग मार्च कर लोगों को जागरूक करते हुए नजर आए. साथ हीं, लोगों से अपील की गई कि संक्रमण से बचने के लिए नियमों का पालन करें.

ये भी पढ़ेंः कोरोना का ऐसा 'ताड़व', फुटपाथी दुकानदारों से लेकर सबका धंधा चौपट!

इधर, जिलाधिकारी नवदीप शुक्ला ने बताया कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए लोगों से सरकार की गाइडलाइंस का पालन करने का कहा जा रहा है. जो लोग इसे नहीं मानेंगे उनके ऊपर दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी. साथ हीं, एएसपी अनंत सिंह ने बताया कि, सरकार का जो नया नियम आया है उसको लेकर मोहनिया के शहरों में फ्लैग मार्च (Flag march) किया जा रहा है. अलाउंस कर कोविड-19 (Covid-19) के नियमों को पालन करने का आग्रह किया जा रहा है.

ये भी पढ़ेंः Corona के समय क्या कहता है homeopath? संक्रमण से बचाव के लिए इन चीजों का करें सेवन

एसपी राकेश कुमार ने बताया कि पुलिस प्रशासन सरकार के नियमों को पालन कराने के लिए मुस्तैद है. पहले भी मास्क चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था. लेकिन अब पुलिस की जिम्मेदारी बढ़ गई है. शाम 6 बजे तक सभी दुकानें बंद हो जाए इसको पुलिस सुनिश्चित करेगी. वहीं, रात 9 बजे से सुबह के 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) के दौरान पुलिस लगातार गश्त करेगी. अगर कोई भी व्यक्ति अनावश्यक घूमता हुआ पकड़ा जाएगा तो उसके कार्रवाई की जाएगी. साथ हीं, उन्होंने कहा कि प्रतिदिन मास्क चेकिंग अभियान में तेजी लाई जा रही है और यह सुनिश्चित किया जा रहा है कि सड़कों पर गुजरने वाला हर एक व्यक्ति बाहर निकले तो मास्क जरुर पहने.

(इनपुट-राजेंद्र मालवीय)