नवादा में एनीमिया बीमारी का कहर, एक दिन में 3 नाबालिग सहित चार लोगों की मौत
Advertisement

नवादा में एनीमिया बीमारी का कहर, एक दिन में 3 नाबालिग सहित चार लोगों की मौत

Nawada News: एनीमिया से पीड़ित (Suffering from Anemia) थे और उनमें टाइफाइड के लक्षण भी थे. पिछले एक हफ्ते में इस तरह की यह दूसरी घटना है.

नवादा में एनीमिया बीमारी का कहर (फाइल फोटो)

Nawada: बिहार के नवादा जिले (Nawada Distic) में सोमवार रात 3 नाबालिगों सहित चार लोगों की मौत हो गई. जानकारी के अनुसार, वे एनीमिया से पीड़ित (Suffering from Anemia) थे और उनमें टाइफाइड के लक्षण भी थे. पिछले एक हफ्ते में इस तरह की यह दूसरी घटना है. इससे पहले एक ही जिले में तीन बच्चों की मौत हो चुकी है.

मृतकों की पहचान रिंकी कुमारी, करिश्मा कुमारी, लाडो कुमारी और उनकी मौसी सोनम देवी के रूप में हुई है. ये सभी बारातंडी गांव के रहने वाले थे. रिम्स पावापुरी में विभा कुमारी नाम की एक और नाबालिग लड़की जिंदगी की जंग लड़ रही है.

नवादा के जिला मजिस्ट्रेट यशपाल मीणा ने कहा, 'जैसे ही हमें घटना की जानकारी मिली, गांव में एक मेडिकल टीम भेजी गई. मैंने भी घटनास्थल का दौरा किया और मेडिकल टीम को हर ग्रामीण को कोरोना वैक्सीन देने का निर्देश दिया.'

मेडिकल टीम के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि प्रारंभिक चिकित्सा रिपोर्टरों से पता चला है कि मरीज एनीमिया से पीड़ित थे. उनका हीमोग्लोबिन कम था और इसके परिणामस्वरूप उन्हें टाइफाइड हो गया था.  पीड़ितों को सदर अस्पताल नवादा में भर्ती कराया गया था. उनकी स्थिति में सुधार नहीं होने के कारण, डॉक्टरों ने उन्हें बेहतर इलाज के लिए पीएमसीएच रेफर कर दिया. पीड़ितों के परिवार के सदस्यों ने इलाज के लिए वहां जाने से इनकार कर दिया था. 

(इनपुट-आईएएनएस)

Trending news