रोहतास: डेहरी स्थित महिला थाने में प्रेमी-प्रेमिका ने रचाई शादी, पुलिसकर्मी रहे मौजूद

Rohtas News: रोहतास के इस मामले में पता चला है कि कई वर्षों से दोनों के बीच प्रेम प्रसंग चल रहा था, प्रेमी से शादी करने के लिए चार बार घर से प्रेमिका भागी थी.

रोहतास: डेहरी स्थित महिला थाने में प्रेमी-प्रेमिका ने रचाई शादी, पुलिसकर्मी रहे मौजूद
प्रेमी-प्रेमिका ने रचाई शादी (फाइल फोटो)

Rohtas: बिहार के रोहतास जिले के डेहरी स्थित महिला थाना (Mahila Thana Dehri) आज विवाह स्थल के रूप में परविर्तित हो गया. महिला थनाध्यक्ष की देख-रेख में मंत्रोच्चारण की गूंज के बीच प्रेमी-प्रेमिका ने एक दूसरे को वरमाला पहनाया. इसके बाद, प्रेमी ने प्रेमिका की मांग में सिंदुर भरा और शादी संपन्न हो गई.

महिला थानाध्यक्ष माधुरी कुमारी ने बताया कि टंड़वा गांव के प्रेमी अभयकांत एवं पडुहार गांव की प्रेमिका प्रियंका के बीच कई सालों से प्रेम संबंध था, लेकिन लड़के और लड़की वाले का परिवार शादी के पक्ष में नहीं था. तब लड़की ने इसकी शिकायत महिला थाना में दर्ज कराई.

महिला थानाध्यक्ष माधुरी कुमारी ने लड़की की शिकायत पर लड़के को थाना बुलाया, जहां लड़के ने अपनी तरफ से शादी की सहमति जताई.
दोनों की शादी की सहमति के बाद तत्काल थाना परिसर में ही शादी कराने का निर्णय लिया गया. इसके बाद हिंदू रीति-रिवाज के मुताबिक दोनों की विधिवत शादी कराई गई. 

लड़का और लड़की दोनों के पक्ष से दोनों के भाई शादी कार्यक्रम में उपस्थित थे. महिला थानाध्यक्ष ने शादी कराने का निर्णय लिया. आनन-फानन में शादी के सामान जुटाया गया, पंडित जी को बुलाया गया. महिला थानाध्यक्ष एवं महिला सिपाहियों की मौजूदगी में प्रेमी-प्रेमिका विवाह बंधन में बंध गए. महिला थानाध्यक्ष माधुरी कुमारी ने बताया कि लड़की की शिकायत के बाद कार्रवाई में लड़का भी शादी के लिए तैयाार हो गया और शादी करा दी गई.

(इनपुट- अमरजीत कुमार)

'