close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

थरूर के विवादित बयान पर बोले गिरिराज सिंह, 'अगर पाकिस्तान होता तो जुबान...'

 थरूर के बयान पर बीजेपी ने कहा कि एक ओर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी खुद को शिवभक्त बताते हैं. वहीं, उनकी पार्टी के एक नेता भगवान शिव और शिवलिंग की पवित्रता का निरादर कर रहे हैं.

थरूर के विवादित बयान पर बोले गिरिराज सिंह, 'अगर पाकिस्तान होता तो जुबान...'
फोटो ANI

नई दिल्लीः कांग्रेस नेता शशि थरूर द्वारा पीएम मोदी को लेकर दिए गए आपत्तिजनक बयान पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने तीखी प्रतिक्रिया दी है. केंद्रीय मंत्री ने कहा है कि अगर शशि थरूर ने पीएम को आपत्तिजनक शब्द कहे हैं,  ये हिंदुस्तान है, अगर पाकिस्तान होता तो उनकी जुबान को चुप कर दिया गया होता. बता दें कि बेंगलुरु के एक कार्यक्रम में शशि थरूर ने एक अज्ञात राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) कार्यकर्ता और पत्रकारों के बीच हुई बातचीत का जिक्र कर रहे थे. यहां उन्होंने RSS कार्यकर्ता के हवाले से बताया कि वह पीएम मोदी के लिए किस तरह के शब्दों का प्रयोग कर रहा था. अपनी बात कहते हुए शशि थरूर ने जिन शब्दों का प्रयोग किया उन्हें हम हिंदी भी लिख भी नहीं सकते है.

इस मामले में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने तीखी प्रतिक्रया देते हुए कहा, 'ये हिंदुस्तान है, अगर पाकिस्तान होता शशि थरूर की जुबान को चुप करा दिया जाता. उन्होंने पीएम का अपमान नहीं किया है, करोड़ों हिंदुओं और भगवान शिव को अपमानित किया है. मैं इतना ही कहूंगा कि हद की सीमा पार कर रही है कांग्रेस अब'

इससे पहले कांग्रेस के सांसद शशि थरूर द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए बेहद आपत्तिजनक शब्दों का प्रयोग करने पर केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व पर सवाल उठाए. प्रसाद ने कहा कि एक ओर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी खुद को शिवभक्त बताते हैं. वहीं, उनकी पार्टी के एक नेता भगवान शिव और शिवलिंग की पवित्रता का निरादर कर रहे हैं. वह कांग्रेस नेता शिवलिंग पर चप्पल से आघात करने की बात कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को इस बयान पर माफी मांगनी चाहिए.

इससे पहले 15 अक्टूबर को शशि थरूर ने अयोध्या के राम मंदिर को लेकर एक बयान दिया था, जिसके बाद बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने उन्हें नीच आदमी तक कह दिया था. कांग्रेस नेता ने द हिंदू लिट फॉर लाइफ डायलॉग 2018 में कहा था, 'कोई भी अच्छा हिंदू विवादित स्थान पर राम मंदिर नहीं चाहेगा. हिंदू अयोध्या को राम का जन्म स्थान मानते हैं इसलिए अच्छा हिंदू ढहाए गए पूजा स्थल पर राम मंदिर नहीं चाहेगा.' थरूर के इस बयान पर बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने पलटवार किया है. स्वामी ने इस बयान के लिए थरूर को 'नीच आदमी' तक कह दिया था.

थरूर ने ट्विटर पर लिखा था, ‘भाजपा के मंत्रियों का सांप्रदायिक हिंसा में कमी के बारे में दावा तथ्यों पर खरा क्यों नहीं उतरता. ऐसा प्रतीत होता है कि कई जगहों पर मुस्लिम की तुलना में गाय सुरक्षित है.' उन्होंने एक सामाचार पोर्टल पर छपे अपने आलेख का लिंक भी दिया है, जिसमें ‘गाय-मुस्लिम’ टिप्पणी थी. उनकी टिप्पणी गाय तस्करी करने के संदेह में राजस्थान के अलवर जिले में एक भीड़ द्वारा 28 वर्षीय अकबर खान की पीट- पीटकर की गयी हत्या के कुछ दिनों के बाद सामने आई थी.

इससे पहले शशि थरूर ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा था कि अगर भारतीय जनता पार्टी 2019 के लोकसभा चुनाव में जीतती है, तो इससे देश 'हिंदू पाकिस्तान' बन जाएगा. तिरुअनंतपुरम में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए शशि थरूर ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी अगर जीतती है, तो वह नया संविधान लिखेगी, जिससे यह देश पाकिस्तान बनने की राह पर प्रशस्त होगा. जहां, अल्पसंख्यकों के अधिकारों का कोई सम्मान नहीं किया जाता है. उन्होंने कहा था कि आगामी लोकसभा चुनाव में बीजेपी की जीत से लोकतांत्रिक मूल्य खतरे में पड़ जाएंगे.