कटिहार: गिरिराज सिंह जल्द लेंगे राजनीति से संन्यास, कहा- मुझमें CM बनने की काबिलियत नहीं

जेएनयू में विवेकानंद की प्रतिमा तोड़े जाने को लेकर बीजेपी नेता गिरिराज सिंह ने कहा कि अब बताएं कहां है अवार्ड वापसी और टुकड़े-टुकड़े गैंग. 

कटिहार: गिरिराज सिंह जल्द लेंगे राजनीति से संन्यास, कहा- मुझमें CM बनने की काबिलियत नहीं
गिरिराज सिंह ने कहा कि अब बताएं कहां है अवार्ड वापसी और टुकड़े-टुकड़े गैंग. (फाइल फोटो)

कटिहार: देश में जनसंख्या नियंत्रण कानून (Population control law) को लेकर कई दिनों से मांग की जा रही थी. इस कानून को जल्द से जल्द बनाने के लिए कई ऐसे नेता है जो पूरी मेहनत कर रहे है. सड़क से लेकर संसद तक जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग की जा चुकी है. इस मांग को जोर-शोर से उठाने वालों में सबसे पहला नाम है बीजेपी (BJP) के कद्दावर नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) का. 

गिरिराज सिंह ने कहा कि मेरे जैसे लोगों का अब राजनीति से अलविदा लेने का समय आ गया है. उन्होंने कहा कि जिस दिन देश में जनसंख्या नियंत्रण कानून लागू हो जाएगा. मैं उस दिन राजनीति से संन्यास ले लूंगा.

बीजेपी नेता ने बिहार की राजनीतिक सरगर्मी को लेकर कहा है कि बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने साफ कह दिया है कि नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के नेतृत्व में ही चुनाव लड़ा जाएगा. उन्होंने कहा कि जहां तक मेरा सवाल है, मैं मुख्यमंत्री का उम्मीदवार नहीं हूं, ना तो मुझमें सीएम बनने की काबिलियत है.

सिंह ने कश्मीर मुद्दे को लेकर कहा कि जहां मुखर्जी जी ने बलिदान दिया है वो कश्मीर मेरा है. अब मेरा काम पूरा हो गया है. वहीं, जेएनयू में विवेकानंद की प्रतिमा तोड़े जाने को लेकर बीजेपी नेता ने कहा कि अब बताएं कहां है अवार्ड वापसी और टुकड़े-टुकड़े गैंग. 

गिरिराज सिंह ने अरविंद केजरीवाल को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि अब कहां है सीएम केजरीवाल और उनकी पार्टी. अब वो जेएनयू के मुद्दे पर चुप क्यों है. चाहे वामपंथी दल हो या फिर कांग्रेस पार्टी हो, आज सबकी जुबान बंद है. विवेकानंद भारत की स्मिता और सांस्कृतिक धरोहर की पहचान है. जिन लोगों ने ये काम किया है, वो बच नहीं पाएंगे और देश देख रहा है ऐसे लोगों को.

Anupama Kumari, News Desk