लखीसराय: जर्जर स्थिति में है विद्यालय का भवन, छात्राओं ने सड़क जामकर किया हंगामा

छात्राओं ने जिला प्रशासन से अनूरोध किया है कि विद्यालय को जल्द ही बेहतर भवन में शिफ्ट करा दिया जाए, ताकि उनकी पढ़ाई बाधित नही हो.

लखीसराय: जर्जर स्थिति में है विद्यालय का भवन, छात्राओं ने सड़क जामकर किया हंगामा
छात्राओं ने अपनी मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन किया.

लखीसराय: सूबे में बेहतर शिक्षा को लेकर सरकार भले ही बड़े दावे कर रही हो, लेकिन जमीनी हकीकत कुछ और ही बयां कर रही है. मामला बिहार के लखीसराय का है. यहां विद्यालय भवन को लेकर दुर्गा बालिका उच्च विद्यालय की छात्राओं ने मुख्य सड़क को जाम कर हंगामा शुरू कर दिया.

बता दें कि दुर्गा बालिका उच्च विद्यालय की बिल्डिंग को विभाग ने खतरनाक घोषित करते हुए दूसरे भवन में शिफ्ट करने का आदेश जारी किया है. इस आदेश के बाद जिला शिक्षा पदाधिकारी ने केआरके मैदान स्थित विज्ञान भवन में विद्यालय को शिफ्ट करने का आदेश स्कूल प्रबंधन को दिया, लेकन विज्ञान भवन की स्थिति पहले से ही दयनीय बनी है. इसी कुव्यवस्था को लेकर छात्राओं ने सड़क को जाम कर हंगामा किया.

छात्राओं ने जिला प्रशासन से अनूरोध किया है कि विद्यालय को जल्द ही बेहतर भवन में शिफ्ट करा दिया जाए, ताकि उनकी पढ़ाई बाधित नही हो. छात्राओं ने कहा कि उनके विद्यालय का भवन जर्जर हो चुका है, प्रशासन ने इसे डेंजर घोषित कर रखा है, बावजूद इसमें पढ़ाई हो रही.

छात्राओं का कहना है कि भवन की जर्जर स्थिति के कारण उन्हें हमेशा डर लगा रहता है कि कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है. इसके साथ ही छात्राओं ने कहा कि डीईओ ने जिस विज्ञान भवन में स्कूल स्थानांतरित कर रहे हैं उसकी स्थिति भी दयनीय है. वहां न शौचालय है और न ही दरवाजे हैं. ऐसे में वहां सुरक्षा की काफी कमी है. वहीं, जाम की सूचना मिलने पर सदर बीडीओ एवं कबैया थाना प्रभारी मौके पर पहुंचे और छात्राओं को समझा-बुझाकर शांत कराया.