पटना: महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन पर अश्विनी चौबे बोले- ईश्वर शिवसेना को सद्बुद्धि दे

अश्विनी चौबे ने कहा कि शिवसेना के कारण महाराष्ट्र में संकट की स्थिति बनी है. साथ ही महाराष्ट्र में लिया गया फैसला सही है.

पटना: महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन पर अश्विनी चौबे बोले- ईश्वर शिवसेना को सद्बुद्धि दे
अश्विनी चौबे ने कहा कि शिवसेना के कारण महाराष्ट्र में संकट की स्थिति बनी है. (फाइल फोटो)

पटना: भारतीय जनता पार्टी (BJP) के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे (Ashwini Kumar Choubey) ने महाराष्ट्र (Maharashtra) में जारी राजनीतिक संकट पर बड़ा बयान दिया है. अश्विनी चौबे ने कहा है कि शिवसेना (Shivsena) ने महाराष्ट्र की जनता के जनादेश से धोखा किया है.

उन्होंने कहा कि शिवसेना के कारण महाराष्ट्र में संकट की स्थिति बनी है. साथ ही महाराष्ट्र में लिया गया फैसला सही है. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि भगवान शिवसेना को सद्बुद्धि दे.

बीजेपी ने कहा कि महाराष्ट्र का प्रभाव बिहार और देश अन्य राज्यों में नहीं पड़ेगा. आपको बता दें कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के नतीजे 24 अक्टूबर को घोषित हो गए थे. इसके बाद से अभी तक राज्य में किसी दल ने सरकार नहीं बनाई है. 

गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव में बीजेपी-105, शिवसेना- 56, एनसीपी- 54 और कांग्रेस- 44 सीटें जीतने में सफल हो पाई थी. राज्य में बीजेपी और शिवसेना ने मिलकर चुनाव लड़ा था और दोनों दल मिलकर बहुमत से ज्यादा सीट हासिल करने में सफल हुए थे, लेकिन शिवसेना सीएम का पद ढाई साल के लिए चाहती थी, जिसको लेकर उठे विवाद के बाद दोनों दलों की राहें अलग हो गई.

इसके बाद राज्यपाल ने पहले बीजेपी को सरकार बनाने का ऑफर किया. लेकिन बीजेपी ने जादुई आंकड़ा न होने की बात कहकर सरकार बनाने से इनकार कर दिया था. फिर राज्यपाल ने पहले शिवसेना और फिर एनसीपी को सरकार बनाने के लिए बुलाया, लेकिन यहां भी बहुमत के कारण सरकार नहीं बन पाई. जिसके बाद मंगलवार शाम को राज्य में राष्ट्रपति शासन (President Rule) लगा दिया गया. बता दें कि राज्य की 288 विधानसभी सीट में 145 सीट बहुमत के लिए जरूरी है.