बिहार: रघुनाथपुर में दो हिस्सों में बंटी मालगाड़ी, बीसीएन टूटने के कारण हुआ हादसा
Advertisement

बिहार: रघुनाथपुर में दो हिस्सों में बंटी मालगाड़ी, बीसीएन टूटने के कारण हुआ हादसा

मालगाड़ी के बीसीएन टूटने के बाद मालगाड़ी करीब आधा किलोमीटर आगे चला गई. ड्राइवर ने किसी तरह मालगाड़ी को रोका और इसकी सूचना कंट्रोल को दिया. 

रघुनाथपुर में मालगाड़ी का बीसीएन टूटने से मालगाड़ी दो टुकड़ों में बट गई है.

रवि मिश्रा, रघुनाथपुर: दानापुर-पंडित दीनदयाल रेलखंड के रघुनाथपुर में मालगाड़ी का बीसीएन टूटने से मालगाड़ी दो टुकड़ों में बट गई है. मालगाड़ी के बीसीएन टूटने के बाद मालगाड़ी करीब आधा किलोमीटर आगे चला गई. ड्राइवर ने किसी तरह मालगाड़ी को रोका और इसकी सूचना कंट्रोल को दिया. 

घटना की सूचना मिलते ही कंट्रोल में हड़कंप मच गया. घटना के बाद अधिकारी मौके पर पहुंच कर करीब 2 घंटे तक बीसीएन को ठीक किया और मालगाड़ी को आगे के लिए रवाना किया. मिली जानकारी के अनुसार एक खाली मालगाड़ी पटना से पंडित दीनदयाल उपाध्यय स्टेशन की तरफ जा रही थी. जैसे ही ट्रेन रघुनाथपुर स्टेशन क्रॉस की तभी अचानक उसका एक पार्ट प्लेटफार्म से जा टकराया. 

जिसकी वजह से हौज पाइप टूट गया. हौज पाइप के टूटते ही बीसीएन भी टूट गया और मालगाड़ी दो टुकड़ों में बट गई. बीसीएल टूटने के बाद करीब 1 किलोमीटर आगे की तरफ बढ़ गई. इसी बीच ड्राइवर को इसकी सूचना मिली और ड्राइवर ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर मालगाड़ी को रोक दिया. 

ड्राइवर ने इसकी सूचना कंट्रोल को दिया. सूचना मिलते ही अधिकारियों के बीच हड़कंप मच गई. घटना के बाद अधिकारी मौके पर पहुंचे और मालगाड़ी को ठीक करने में जुट गए. करीब 2 घंटे तक मालगाड़ी का बीसीएन ठीक किया गया और उसे आगे के लिए रवाना किया गया. 

मालगाड़ी के बटने के बाद करीब 2 घंटे तक अप लाइन बाधित रहा. वही रेलवे इस पूरे मामले की जांच कर रही है. रघुनाथपुर स्टेशन मास्टर स्लोग कुमार ने बताया कि प्लेटफार्म से टकराने से बीसीएन टूटा था. जिसकी वजह से मालगाड़ी को पार्ट में बट गई थी. मालगाड़ी को ठिककर आगे के लिए रवाना किया गया.मामले की जांच की जा रही है.