झारखंड में गणतंत्र दिवस की धूम, राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने रांची और CM सोरेन ने दुमका में फहराया तिरंगा

झारखंड में भी गणतंत्र दिवस की धूम है. रांची के मोहराबादी मैदान में राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने तिरंगा फहराया. वहीं, सीएम हेमंत सोरेन ने दुमका में पुलिस लाइन में झंडा फहराया. 

झारखंड में गणतंत्र दिवस की धूम, राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने रांची और CM सोरेन ने दुमका में फहराया तिरंगा
रांची के मोहराबादी मैदान में राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने तिरंगा फहराया.

रांची: देश आज 71वां गणतंत्र दिवस मना रहा है. झारखंड में भी गणतंत्र दिवस की धूम है. रांची के मोहराबादी मैदान में राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने तिरंगा फहराया. वहीं, सीएम हेमंत सोरेन ने दुमका में झंडा फहराया. 

द्रौपदी मुर्मू ने परेड की सलामी ली. इस दौरान राज्यपाल के सामने कार्यक्रम प्रस्तुत किया जाएगा. विभिन्न विभागों, निगमों और बोर्ड द्वारा आज झाकियां भी प्रदर्शित की जाएगी. इसके बाद सबसे बेहतर झांकी को अवार्ड से भी नवाजा जाएगा. 

वहीं, हेमंत सोरेन भी दुमका में परेड का निरिक्षण करेंगे और उतकृष्ट झांकी को सम्मानित करेंगे. साथ ही आपको बता दें कि पश्चिम सिंहभूम में हुए पत्थलगड़ी नरसंहार की वजह से इस साल गणतंत्र दिवस पर राजभवन मे 'ऐट होम' कार्यक्रम नहीं होगा. 

यह कार्यक्रम हर साल राजभवन में आयोजित किया जाता है जिसमें राज्यपाल, मुख्यमंत्री सहित कई गणमान्य लोग शामिल होते हैं. साथ ही आपको बता दें कि इस साल गणतंत्र दिवस के मौके पर सभी कांग्रेसी संविधान रक्षा की संकल्प लेंगे. 

कांग्रेस मुख्यालय में अध्यक्ष उरांव झंडारोहन करेंगे और सभी नेताओं को संविधान की रक्षा का शपथ दिलाएंगे. संविधान की रक्षा पर विचार गोष्ठी का भी आयोजन किया जाएगा.